फ्रेंच फुटबॉल फेडरेशन की शिकायत: अर्जेंटीना खिलाड़ियों के “जातिवादी और भेदभावपूर्ण टिप्पणियों” पर फीफा में दर्जी गई शिकायत

फ्रेंच फुटबॉल फेडरेशन ने अर्जेंटीना खिलाड़ियों द्वारा "जातिवादी और भेदभावपूर्ण टिप्पणियों" पर फीफा में शिकायत दर्ज करने का वादा किया

फ्रेंच फुटबॉल फेडरेशन ने फीफा के खिलाफ शिकायत दर्ज करने की प्रतिज्ञा की है जिसमें उन्होंने अर्जेंटीनी खिलाड़ियों के “जातिवादी और भेदभावपूर्ण टिप्पणियों” का जिक्र किया है।

वार्तालाप और घटना में बताया गया है कि अर्जेंटीनी टीम के कुछ खिलाड़ी ने यूरो 2024 के मैच के दौरान फ्रेंच खिलाड़ियों के प्रति जातिवादी टिप्पणियां की थी। इसके परिणामस्वरूप, फ्रेंच फुटबॉल फेडरेशन ने इस घटना को गंभीरता से लेते हुए, फीफा में शिकायत दर्ज करने का निर्णय लिया है।

फ्रेंच फुटबॉल फेडरेशन के अधिकारियों ने बताया कि यह घटना खिलाड़ियों के बीच वार्तालाप के दौरान हुई जिसमें नकारात्मक टिप्पणियां की गई थीं, जो की खेल में नकारात्मक प्रभाव डाल सकती हैं। वे इस मामले में त्वरित कार्रवाई करने के लिए फीफा से अपनी शिकायत दर्ज करने के बाद जांच के निर्देश भी मांगेंगे।

इस प्रकार, यह मामला फुटबॉल विश्व में अहम रूप से सामाजिक और नैतिक मुद्दे के रूप में उभरा है, जिसका समाधान फीफा द्वारा सुनिश्चित किया जाना अत्यधिक महत्वपूर्ण होगा।

पेरिस: फ्रेंच सॉकर फेडरेशन ने वादा किया है कि वह “जातिवादी और भेदभावपूर्ण टिप्पणियों” के बारे में फीफा में शिकायत दर्ज करेगी, जिन्हें अर्जेंटीना के खिलाड़ियों ने फ्रांस के टीम के बारे में मैच के बाद कोपा अमेरिका खिताब जीतने के बाद चांट्स में किया था। अर्जेंटीना ने रविवार को मायामी गार्डें्स, फ्लोरिडा में कोलंबिया को 1-0 से हराया था। एक वीडियो जिसे अर्जेंटीना के मध्यक्ष एन्जो फर्नांडेज़ ने इंस्टाग्राम पर पोस्ट किया था, जिसे व्यापक रूप से देखा गया और जिसमें अर्जेंटीना के खिलाड़ी फ्रांसीसी खिलाड़ियों के बारे में जिनके अफ्रीकी विरासत है, गाने लगे दिखाई दिए।

फर्नांडेज़ के चेल्सी के साथी खिलाड़ी, फ्रेंस के बैक वेस्ली फोफाना ने मंगलवार को अपने सोशल मीडिया खातों पर अर्जेंटीना टीम का वीडियो पोस्ट किया और इसे “असंयमित जातिवाद” बताया।

फोफाना, जिनके आईवरी कोस्ट से परिवारिक रिश्ते हैं, चेल्सी के पहले टीम में कई फ्रेंच खिलाड़ियों में शामिल हैं जो कि काले हैं।

Related Articles

Back to top button