ज़मीन विवाद में पूर्व मंत्री छेदी राम की गिरफ्तारी: 57 कारतूस, 2 राइफल और स्कॉर्पियो बरामद

पूर्व मंत्री छेदी राम, पूर्व मुखिया संजय राम और उनके दो बॉडीगार्डों सहित कुल पांच लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया, साथ ही उनकी स्कॉर्पियो गाड़ी भी जब्त कर ली गई।

बिहार (15 जुलाई 2024) : बिहार के एक प्रमुख शहर में जमीन विवाद को लेकर एक बड़ी कार्रवाई की गई है। इस विवाद में पूर्व मंत्री छेदी राम सहित पांच लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है। उनके खिलाफ गंभीर आरोप लगाए गए हैं और इस मामले में पुलिस ने 57 कारतूस, दो राइफल और एक स्कॉर्पियो वाहन भी जब्त किया है।

बताया जा रहा है कि यह मामला एक जमीनी विवाद को लेकर उत्पन्न हुआ था, जिसमें पूर्व मंत्री छेदी राम और उनके समर्थकों पर गंभीर आरोप लगे हैं। विवादित जमीन पर कब्जे को लेकर हुए संघर्ष में कानून-व्यवस्था की स्थिति गंभीर हो गई थी। स्थानीय प्रशासन की सूचना पर पुलिस ने तुरंत कार्रवाई करते हुए छेदी राम और उनके चार अन्य सहयोगियों को गिरफ्तार कर लिया।

गिरफ्तारी के दौरान पुलिस ने छेदी राम के आवास से 57 कारतूस, दो राइफल और एक स्कॉर्पियो वाहन बरामद किया। यह वाहन और हथियार इस विवाद में हिंसात्मक गतिविधियों के लिए इस्तेमाल किए जाने की संभावना जताई जा रही है। पुलिस ने इस कार्रवाई के दौरान सभी बरामद सामान को जब्त कर लिया है और मामले की विस्तृत जांच शुरू कर दी है।

पूर्व मंत्री छेदी राम और उनके सहयोगियों को गिरफ्तार करने के बाद पुलिस ने प्रेस कांफ्रेंस कर इस घटना की जानकारी दी। पुलिस ने स्पष्ट किया है कि इस विवाद में शामिल किसी भी व्यक्ति को बख्शा नहीं जाएगा और कानून की पूरी प्रक्रिया के तहत कार्रवाई की जाएगी।

स्थानीय जनता और राजनीतिक हलकों में इस घटना को लेकर गहरी चिंता व्यक्त की जा रही है। कई लोगों का कहना है कि इस तरह की घटनाएं राज्य की शांति और कानून व्यवस्था को प्रभावित करती हैं। प्रशासन ने सभी से शांति बनाए रखने की अपील की है और यह भी आश्वस्त किया है कि इस मामले में कठोर कार्रवाई की जाएगी।

जमीन विवाद के मामले में आगे की कार्रवाई के लिए पुलिस और न्यायालय की ओर से जल्दी ही निर्णय लिया जाएगा। फिलहाल, मामले की जांच जारी है और पुलिस इस पूरे मामले में हर पहलू की बारीकी से छानबीन कर रही है।

मामले की पूरी कहानी क्या है?

जानकारी देते सदर एसडीपीओ धीरज कुमार ने बताया कि स्थानीय निवासी अंबुज चौबे और गणेश चौबे के बीच पूर्व से भूमि विवाद चल रहा था। रविवार की शाम अंबुज चौबे ने राजपुर थाना में लिखित शिकायत की थी कि कुछ लोग जबरन हथियार के बल पर उनकी जमीन जोत रहे हैं।

 

करीब 10 KM पीछा किया, फिर हत्थे चढ़े पूर्व मंत्री

घटना की प्राथमिकी करते हुए पुलिस जैसे ही घटनास्थल पर पहुंची तो पुलिस को देखते ही एक स्कॉर्पियो पर सवार कुछ लोग भागते नजर आए। करीब 10 किमी पीछा करने के बाद स्कॉर्पियो को पकड़ लिया गया। गाड़ी की तलाशी में दो राइफल और 57 कारतूस के अलावा एक खोखा बरामद किया गया।

Related Articles

Back to top button