पायलट वर्कशॉप भवरनाथ पर संभागीय परिवहन विभाग की तरफ से स्कूली वाहनों के लिए फिटनेस कैंप का किया गया आयोजन

सोमवार को किया गया। इस दौरान 50 से ज्यादा स्कूली वाहनों के फिटनेस की जांच कर उनको फिटनेस पत्र जारी किया गया।

आजमगढ़ शहर के पश्चिमी छोर पर स्थित पायलट वर्कशॉप भंवरनाथ पर संभागीय परिवहन विभाग की तरफ से स्कूली वाहनों के लिए फिटनेस कैंप का आयोजन सोमवार को किया गया। इस दौरान 50 से ज्यादा स्कूली वाहनों के फिटनेस की जांच कर उनको फिटनेस पत्र जारी किया गया।

वहीं स्कूली वाहन के फिटनेस से संबंधित नियम कानून की जानकारी दी गई और सभी विद्यालयों को अपने स्कूली वाहनों के फिटनेस की कार्रवाई 15 अगस्त से पूर्व कर लेने का आदेश जारी किया गया। इस दौरान एआरटीओ विष्णु दत्त मिश्रा व आरआई पवन लाल सोनकर ने बताया कि 15 अगस्त के बाद जो भी स्कूली वाहन बिना फिटनेस पत्र के मिलेंगे उनको सीज कर स्क्रैप में डाल दिया जाएगा।

अधिकारियों ने बताया कि सभी स्कूली वाहनों में स्पीड कंट्रोलर, सीसीटीवी, बस के बॉडी पर रिफ्लेक्टर, जीपीएस, छोटे बच्चों के लिए सीट बेल्ट समेत अन्य जो भी उपकरण हैं वह सुचारू अवस्था में लगना चाहिए। कई वाहनों में सीसीटीवी तो लगे हैं लेकिन उसका कंट्रोल प्रबंधक और वाहन कंट्रोलर के पास है जो कि चालू ही नहीं है। इसलिए सभी सीसीटीवी को रेडी अवस्था में होना चाहिए।

इसीलिए संभागीय विभाग परिवहन विभाग लगातार स्कूली वाहनों के लिए कैंप लगाकर उनकी फिटनेस की कार्रवाई को कर रहा है ताकि कोई भी घटना हादसों को कम किया जा सके। सीसीटीवी रहने से कोई भी होनी अनहोनी होती है तो उसकी सटीक जानकारी मिलती है।

Related Articles

Back to top button