अब आज़म के रिसॉर्ट में बिजली चोरी, जल्द ही मुकदमों की सेंचुरी बनाएंगे आज़म

समाजवादी पार्टी(Samajwadi Party) के सांसद आजम खान (Azam Khan) पर मुकदमो का शतक अब पूरा होता दिखाई दे रहा है। सपा के विधायक आज़म खान पर अब एक और आरोप लगा है। उत्तर प्रदेश में बिजली के दाम बढ़ते ही आज़म खान पर बिजली चोरी का भी आरोप लग गया है। रामपुर में उनके ‘हमसफ़र’ रिसोर्ट(Humsafar Resort) पर बिजली विभाग ने गुरुवार को छापा मारा है। छापेमारी के बाद बिजली विभाग के कर्मचारियों ने रिसॉर्ट में बिजली चोरी पकड़ी है।

सांसद आज़म खान के हमसफ़र रिसोर्ट में छापेमारी के बाद बिजली विभाग(Electricity Department) के कर्मचारियों ने रिसोर्ट का बिजली कनेक्शन काट दिया है और एफआईआर(FIR) दर्ज करने की तैयारी कर रहे हैं। इसके साथ ही रिसॉर्ट में नलकूप और पानी के कनेक्शन को लेकर भी जांच की गई है। मामले में जेई राहुल ने बताया कि यहां पांच किलोवाट का कनेक्शन लिया गया है। रिसॉर्ट में चोरी की बिजली का इस्तेमाल किया जा रहा था, इसलिए वहां कनेक्शन काट दिया गया है। एसडीएम पीपी तिवारी ने बताया कि हमसफर रिसॉर्ट में पानी की टंकी होने और हमसफर रिसॉर्ट को अवैध तरीके से पानी की सप्लाई किए जाने की शिकायत मिली थी। इसके बाद रिसोर्ट में जांच की गई है। विभाग अब इस बात की छानबीन में जुटा है कि पानी का कनेक्शन वैध है या नहीं। इसके लिए नगरपालिका से भी संपर्क साधा गया है। हालाँकि यहां किसानों की सिंचाई के लिए लगाया गया नलकूप विभाग का ट्यूबवेल लगा हुआ है। उन्होंने बताया कि प्रथम दृष्टया किसानों से जब इस संबंध में पूछा गया तो उन्होंने बताया कि उन्हें यहां से पानी नहीं मिलता है। जांच के सभी रिकार्ड्स मँगाए गए हैं। रिकार्ड्स की जांच के बाद स्पष्ट हो जाएगा कि नलकूप ट्यूबवेल का पानी असल में किसानो और आज़म खान में से किसके द्वारा इस्तेमाल किया जाता है।

बिजली चोरी को लेकर बताया गया कि बिजली विभाग के एसडीओ ने आकर छानबीन में रिसोर्ट द्वारा हो रही बिजली चोरी को पकड़ा है। गौरतलब है कि इसी हमसफ़र रिसोर्ट पर अधिकार से ज़्यादा जमीन का इस्तेमाल होने के आरोप में इसकी दीवार सरकार द्वारा गिरा दी गई थी। आपको बता दें की सपा संसद आज़म खान और उनके नज़दीकियों पर पिछले कुछ समय में ही 80 से ज़्यादा मुक़दमे दर्ज हो चुके हैं। इनमे भैंस चोरी, ज़मीन क़ब्ज़ाना, पेड़ों की अवैध कटाई, किताब चोरी, डकैती जैसे बड़े आरोप शामिल हैं। हाल ही में उनकी बीवी तजीन फातमा पर भी मुकदमा दर्ज हुआ है।

Related Articles

Back to top button