समसेरगंज, जांगीपुर सीट पर चुनाव 13 मई को होंगे

कोलकाता,  पश्चिम बंगाल में मुर्शिदाबाद जिले के समसेरगंज और जांगीपुर विधानसभा सीटों पर चुनाव 13 मई को कराये जायेंगे। उम्मीदवारों के निधन के कारण इन सीटों पर चुनाव स्थगित कर दिये गये थे। इन दोनों सीटों पर पहले चुनाव 26 अप्रैल को होने वाले थे।

समसेरगंज सीट से उम्मीदवार रेजॉल हक और जांगीपुर सीट से रिवाेल्यूशरी सोशलिस्ट पार्टी के प्रदीप नंदी का क्रमश: 15 और 16 अप्रैल को निधन हो गया था। पश्चिम बंगाल विधानसभा में 294 सीटें हैं।
इस बीच, मालदा सीट से भाजपा उम्मीदवार गोपाल चंद्र साहा को कल रात गोली मारी गयी। उन्हें एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मालदा मेडिकल कालेज एवं अस्पताल में उनका ऑपरेशन कराया गया है, जहां उनकी हालत स्थिर है।

इस घटना के विरोध में भाजपा समर्थकों ने राष्ट्रीय राजमार्ग 34 पर चेचूमोड के निकट पुराने टायर जलाये और कुछ देर के लिए मार्ग अवरुद्ध किया। वे हमलावरों की गिरफ्तारी की मांग कर रहे थे।
उत्तर 24 परगना जिले के पानिहाटी से मिली रिपोर्ट के अनुसार वहां भाजपा के शिविर कार्यालय और पार्टी उम्मीदवार सन्मय बनर्जी के आवास पर बम फेंके गये। श्री बनर्जी स्वतंत्र पत्रकार भी हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि तृणमूल कांग्रेस के समर्थकों ने पूरी रात उनके घर और पार्टी कार्यालय पर बम फेंके।

Related Articles

Back to top button