डोनाल्ड ट्रम्प शूटिंग लाइव अपडेट:

रिपब्लिकन राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार पर मतदान करेंगे, बहुमत ट्रम्प का समर्थन करेगा; एफबीआई शूटर के इरादों की जांच कर रही है।

डोनाल्ड ट्रम्प शूटिंग लाइव अपडेट: रिपब्लिकन राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार का चयन करने के लिए रोल कॉल वोट के लिए इस सप्ताह लगभग 2,500 प्रतिनिधि मिल्वौकी में एकत्र हो रहे हैं, जिनमें से अधिकांश पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प का समर्थन करने के लिए बाध्य हैं। ट्रम्प ने 12 मार्च को कन्वेंशन प्रतिनिधियों का बहुमत हासिल कर लिया था, लेकिन रोल कॉल के बाद तक वह आधिकारिक तौर पर पार्टी के मानक-वाहक नहीं बने।

हालाँकि, राज्य पार्टी के नियमों के कारण, अपने प्रतिनिधियों को रिहा करने के बाद भी, कम से कम मुट्ठी भर लोगों का पूर्व उम्मीदवार निक्की हेली के पास जाना तय है।

शनिवार को पेंसिल्वेनिया रैली में गोली लगने से ट्रम्प घायल हो गए। गोलीबारी में रैली में भाग लेने वाले एक व्यक्ति की मौत हो गई और दो अन्य दर्शक भी घायल हो गए। 20 वर्षीय बंदूकधारी कुछ ही देर बाद मारा गया।

एफबीआई ने हमलावर की पहचान पेंसिल्वेनिया के थॉमस मैथ्यू क्रुक्स के रूप में की है। पुलिस हमले के मकसद का आकलन कर रही है. हमले पर अपनी पहली टिप्पणी में, ट्रम्प ने राष्ट्रीय लचीलेपन की अपील करते हुए कहा, “यह पहले से कहीं अधिक महत्वपूर्ण है कि हम एकजुट रहें”। एपी द्वारा प्राप्त एक ज्ञापन में ट्रम्प के अभियान के वरिष्ठ सलाहकारों ने यह भी कहा कि वह “बहुत अच्छे मूड” में हैं और “अच्छा कर रहे हैं”।

ट्रम्प की सुरक्षा के लिए कौन जिम्मेदार है? समाचार एजेंसी रॉयटर्स की रिपोर्ट के अनुसार, रिपब्लिकन सांसदों ने कहा है कि वे इस बात की जांच करेंगे कि कैसे एक व्यक्ति गुप्त सेवा एजेंटों से बचकर चुनावी रैली के दौरान एक इमारत की छत पर चढ़ने और कई गोलियां चलाने में कामयाब रहा।

एक पूर्व सीक्रेट सर्विस एजेंट ने रॉयटर्स को बताया कि हमले से निश्चित रूप से ट्रम्प की सुरक्षा की समीक्षा की जाएगी और उन्हें मौजूदा राष्ट्रपति के समान सुरक्षा का स्तर प्रदान किया जाएगा। ट्रम्प के अधिकांश चुनाव अभियान स्थलों के दौरान, स्थानीय पुलिस होमलैंड सुरक्षा विभाग के अन्य निकायों के एजेंटों के साथ-साथ कार्यक्रम स्थल की सुरक्षा में गुप्त सेवा की सहायता करती है।

Related Articles

Back to top button