डिंपल यादव का बजट पर हमला: “जिस यूपी ने BJP को इतनी सीटें दीं, उसे कुछ नहीं मिला”

संसद में आज मानसून सत्र के चौथे दिन बजट को लेकर चर्चा के दौरान विपक्ष आक्रामक दिखाई दिया। पक्ष और विपक्ष के बीच नोकझोंक जारी रही।

संसद में आज मानसून सत्र के चौथे दिन बजट को लेकर चर्चा के दौरान विपक्ष आक्रामक दिखाई दिया। पक्ष और विपक्ष के बीच नोकझोंक जारी रही। इस बीच, समाजवादी पार्टी से सांसद और सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव की बजट पर प्रतिक्रिया सामने आई। उन्होंने कहा कि बजट और राजनीति एक दूसरे से जुड़े हैं। अगर ऐसा नहीं होता तो बिहार और आंध्र प्रदेश को विशेष पैकेज नहीं दिया जाता।

मैनपुरी से सपा सांसद डिंपल यादव ने बजट को लेकर केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि बजट और राजनीति अलग-अलग नहीं हैं। दोनों एक दूसरे से जुड़े हुए हैं। उन्होंने कहा कि अगर राजनीति नहीं होती, तो आंध्र प्रदेश और बिहार को विशेष पैकेज नहीं मिलता।

बजट पर डिंपल यादव ने साधा निशाना

डिंपल यादव ने सरकार पर यूपी से भेदभाव का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश ने लगातार बीजेपी को इतनी सारी सीटें दी हैं, जितनी इससे पहले कभी किसी पार्टी को नहीं दी थीं। बावजूद इसके, यूपी को बजट में कुछ नहीं मिला। केंद्र की निधि से राज्य को विशेष पैकेज दिया जाना चाहिए था। इसलिए जो लोग कह रहे हैं कि राजनीति और बजट अलग-अलग हैं, वे गलत हैं।

इंडिया गठबंधन और विपक्षी दलों ने केंद्र सरकार पर बजट में अन्य राज्यों के साथ भेदभाव करने का आरोप लगाया है। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने बिहार और आंध्र प्रदेश को विशेष पैकेज दिए जाने पर सवाल उठाए हैं। उन्होंने उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि लखनऊ वालों ने दिल्लीवालों को नाराज कर दिया है, इसलिए यूपी को बजट में कुछ नहीं मिला। अखिलेश यादव ने इस बजट में किसानों को भी कुछ नहीं दिए जाने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि हम चाहते थे कि किसानों को उनका समर्थन मूल्य मिले, लेकिन सरकार आंध्र प्रदेश और बिहार के समर्थन का मूल्य दे रही है।

Related Articles

Back to top button