राहुल गांधी पर होगा हमला, विदेश में रची गई साजिश, संजय राउत का बड़ा दावा

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी लगातार लोकसभा में मोदी सरकार पर तीखे हमले कर रहे हैं। बजट पर चर्चा के दौरान उन्होंने केंद्र सरकार को जमकर आड़े हाथों लिया और आरोप लगाया कि इस बजट से देश के मिडिल क्लास को कुछ नहीं मिला।

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी लगातार लोकसभा में मोदी सरकार पर तीखे हमले कर रहे हैं। बजट पर चर्चा के दौरान उन्होंने केंद्र सरकार को जमकर आड़े हाथों लिया और आरोप लगाया कि इस बजट से देश के मिडिल क्लास को कुछ नहीं मिला। इसके साथ ही, राहुल गांधी ने 2 अगस्त को दावा किया कि प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) उनके खिलाफ छापा मारने की तैयारी कर रही है।

राहुल गांधी के इन आरोपों के बीच शिवसेना (यूबीटी) नेता संजय राउत ने एक बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी पर हमला हो सकता है और उनके खिलाफ विदेशी धरती पर साजिश रची जा रही है। संजय राउत ने राहुल गांधी की तारीफ करते हुए कहा कि उनके लोकसभा में दिए गए भाषणों से भाजपा नेताओं की नींद उड़ गई है। राउत का आरोप है कि भाजपा नेता राहुल गांधी के खिलाफ साजिश कर रहे हैं, और कुछ भी हो सकता है।

संजय राउत ने यह भी कहा कि राहुल गांधी देश के लोकतांत्रिक ढांचे को बचाने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं, जिससे भाजपा नेता असहज हो गए हैं। इसके अलावा, संजय राउत ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और उपमुख्यमंत्री अजित पवार पर दिल्ली में भेष बदलकर गुप्त बैठकें करने का आरोप लगाया है। उन्होंने इन दोनों नेताओं की दिल्ली यात्राओं की जांच की मांग की है।

राउत का दावा है कि एकनाथ शिंदे और अजित पवार ने दिल्ली में अपनी पहचान छिपाकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात की। इस पर एनसीपी (एसपी) की नेता सुप्रिया सुले ने भी सवाल उठाए हैं। उन्होंने पूछा है कि अजित पवार ने अपनी पहचान कैसे बदली और वे हवाई अड्डों में बिना पहचान के कैसे प्रवेश कर सकते हैं? उन्होंने इस पूरे मामले की जांच की मांग की है।

यह मामला उस समय का है जब जून-जुलाई 2022 में भाजपा की मदद से महाविकास अघाड़ी सरकार को गिराकर शिंदे मुख्यमंत्री और देवेंद्र फडणवीस उपमुख्यमंत्री बने थे। एक साल बाद जून-जुलाई 2023 में अजित पवार भी शिंदे-फडणवीस सरकार में शामिल हो गए थे। हालांकि, राकांपा और शिवसेना के नेतृत्व ने इन दावों को खारिज कर दिया है।

Related Articles

Back to top button