वेस्टइंडीज के मुकाबले आयरलैंड में परिस्थितियां बल्लेबाजी के अनुकूल होंगी : वैन डेर डूसन

मलाहाइड,आयरलैंड के खिलाफ तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला से पहले दक्षिण अफ्रीका के मध्यक्रम के बल्लेबाज राशी वैन डेर डूसन ने कहा कि वेस्टइंडीज के मुकाबले आयरलैंड में परिस्थितियां बल्लेबाजी के अनुकूल होंगी।

दक्षिण अफ्रीका की टीम 11 जुलाई को पहले एकदिवसीय मुकाबले में मलाहाइड क्रिकेट क्लब ग्राउंड में आयरलैंड का सामना करेगी।

डूसन ने कहा, “जब सूरज यहां बाहर होता है और विकेट काफी सख्त हो जाता है, तो यह बल्लेबाजी के लिए अनुकूल हो जाता है। अगर दिन में थोड़ी सी भी बारिश होती है, तो गेंद स्विंग होती है और घास जीवित रहती है और सीम मूवमेंट एक कारक बन जाता है। लेकिन साल के इस समय, आयरलैंड में मौसम ठीक होना चाहिए। वेस्टइंडीज की तुलना में यहां स्थितियाँ बल्लेबाजी के लिए अनुकूल हैं।”

उन्होंने कहा, “वेस्टइंडीज में बल्लेबाजी के लिए परिस्थितियां वास्तव में कठिन थीं, खासकर नए बल्लेबाजों के लिए। 50 ओवर के क्रिकेट में, आपको बीच में समय मिलता है, जो कभी-कभी टी 20 क्रिकेट में आपको नहीं मिलता है, खासकर मध्य से निचले क्रम में बल्लेबाजी करने पर। 50 में ओवर क्रिकेट में आपके पास यह पहचानने का एक बड़ा दायरा है कि आपका खेल कहां है और आपको उसके अनुसार ढलने के लिए समय होता है।”

दक्षिण अफ्रीका इस समय विश्व कप सुपर लीग में तीन मैचों में से एक अंक के साथ अंक तालिका में सबसे नीचे है।

डूसन ने कहा, “नए प्रतियोगिता ढांचे के साथ, हर खेल महत्वपूर्ण हो जाता है, क्योंकि आपको हर मैच से अंक मिलते हैं और यह विश्व कप के लिए क्वालीफाइंग मार्ग भी है। हम पांच सप्ताह से घर से दूर हैं और कुछ खिलाड़ियों ने एक भी मैच नहीं खेला है, लेकिन एक कोच और एक चयनकर्ता के लिए प्राथमिकता मैच जीतना है और आपको अपनी सबसे मजबूत टीम चुननी होती है।” बता दें कि पिछले हफ्ते, दक्षिण अफ्रीका ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पांच मैचों की टी-20 श्रृंखला 3-2 से जीती थी।

Related Articles

Back to top button