“CM Yogi : जाति-सम्प्रदाय पर अपमान बर्दाश्त नहीं, चुकानी पड़ेगी कीमत”

CM Yogi आदित्यनाथ ने स्पष्ट किया है कि किसी भी जाति, मत, मजहब या संप्रदाय से जुड़े देवी-देवताओं, महापुरुषों या साधु-संतों के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणियाँ अस्वीकार्य हैं।

CM Yogi आदित्यनाथ का बयान: जाति-सम्प्रदाय पर अपमान बर्दाश्त नहीं

लखनऊ: CM Yogi आदित्यनाथ ने स्पष्ट किया है कि किसी भी जाति, मत, मजहब या संप्रदाय से जुड़े देवी-देवताओं, महापुरुषों या साधु-संतों के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणियाँ अस्वीकार्य हैं। उन्होंने यह भी कहा कि विरोध के नाम पर अराजकता को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। यह बयान CM Yogi ने सोमवार को मुख्य सचिव, डीजीपी और अन्य वरिष्ठ अधिकारियों के साथ कानून व्यवस्था की समीक्षा के दौरान दिया।

(Kiren Rijiju)BJP vs RSS(Mohan Bhagwat)के अलग अलग बोल : बड़ी फूट!!

आस्था का सम्मान

योगी ने कहा, “हर मत और संप्रदाय की आस्था का सम्मान होना चाहिए। महापुरुषों के प्रति सभी नागरिकों में कृतज्ञता का भाव होना चाहिए।” उन्होंने यह भी स्पष्ट किया कि आस्था का सम्मान किसी पर जबरन नहीं थोपा जा सकता।

अराजकता की चेतावनी

मुख्यमंत्री ने चेतावनी दी कि यदि कोई व्यक्ति महापुरुषों या देवी-देवताओं के खिलाफ अभद्र टिप्पणी करेगा, तो उसे कठोर सजा दी जाएगी। उन्होंने कहा, “यदि विरोध के नाम पर अराजकता, तोड़-फोड़ या आगजनी होती है, तो ऐसा करने वालों को इसकी कीमत चुकानी होगी।”

त्योहारों के लिए दिशा-निर्देश

त्योहारों के मद्देनज़र, योगी ने पुलिस प्रशासन को निर्देश दिए कि शारदीय नवरात्रि और विजयदशमी का पर्व शांति और सौहार्दपूर्ण माहौल में मनाया जाए। उन्होंने कहा कि माहौल खराब करने वालों को चिन्हित कर उनके खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाए।

महिला सुरक्षा पर जोर

महिला सुरक्षा पर जोर देते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि भीड़भाड़ वाले इलाकों में फुट पेट्रोलिंग और पीआरवी 112 की पेट्रोलिंग तेज की जाए। उन्होंने निर्देश दिए कि महिलाओं और बेटियों की सुरक्षा और सुविधा सुनिश्चित करने के लिए सभी विभाग मिलकर काम करें।

मुख्यमंत्री के ये निर्देश न केवल कानून व्यवस्था को बनाए रखने के लिए महत्वपूर्ण हैं, बल्कि विभिन्न धर्मों के बीच समरसता को भी बढ़ावा देते हैं। उनका यह बयान आगामी त्योहारों के दौरान समाज में शांति और सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए एक सकारात्मक कदम है।

Related Articles

Back to top button