” CM आतिशी का एलान ; कोविड में मृतकों के परिजनों को 1 करोड़ रुपये”

CM आतिशी ने घोषणा की है कि अब पांच और मृतकों के परिवारों को 1-1 करोड़ रुपये की सम्मान राशि दी जाएगी। इससे पहले, दिल्ली सरकार ने पहले ही 92 परिवारों को इसी प्रकार की सहायता प्रदान की थी।

नई दिल्ली। दिल्ली सरकार ने कोरोना महामारी के दौरान अपनी जान गंवाने वाले लोगों के परिजनों को एक बड़ी सहायता प्रदान करने का निर्णय लिया है। CM आतिशी ने घोषणा की है कि अब पांच और मृतकों के परिवारों को 1-1 करोड़ रुपये की सम्मान राशि दी जाएगी। इससे पहले, दिल्ली सरकार ने पहले ही 92 परिवारों को इसी प्रकार की सहायता प्रदान की थी।

मुख्यमंत्री आतिशी का बयान

इस मौके पर CM आतिशी ने कहा, “दिल्ली के लोगों ने कोरोना महामारी के दौरान निस्वार्थ भाव से मानवता और समाज की रक्षा के लिए अपने जीवन का बलिदान दिया। उनका साहस और समर्पण हमारे लिए प्रेरणा है। दिल्ली सरकार इस जज़्बे को सलाम करती है और मृतकों के परिवारों को समर्थन देने का कार्य कर रही है।”

सहायता राशि का महत्व

यह सहायता राशि उन परिवारों के लिए बहुत महत्वपूर्ण है जिन्होंने महामारी के दौरान अपने प्रियजनों को खो दिया। आर्थिक रूप से कमजोर परिवारों के लिए यह राशि एक बड़ी राहत के रूप में काम करेगी, जिससे वे अपने जीवन को सामान्य करने में सहायता प्राप्त कर सकें।

कोविड के दौरान दिल्ली की स्थिति

कोरोना महामारी के दौरान दिल्ली ने गंभीर चुनौतियों का सामना किया। उच्च संक्रमण दर और स्वास्थ्य सेवाओं पर बढ़ता दबाव इस अवधि में विशेष रूप से चिंताजनक थे। अनेक लोगों ने अपनी जान गंवाई, और कई परिवारों ने अपने कमाने वालों को खो दिया। ऐसे में, सरकार द्वारा दी जा रही यह सहायता महत्वपूर्ण है।

“Hassan Nasrallah: हिजबुल्लाह चीफ और बेटी Zainab मारे गए, IDF ???”

भविष्य की योजनाएँ

दिल्ली सरकार का यह कदम न केवल मृतकों के परिजनों के लिए एक राहत है, बल्कि यह इस बात का संकेत भी है कि सरकार समाज के प्रति अपनी जिम्मेदारियों को समझती है। सरकार भविष्य में भी ऐसे कदम उठाने की योजना बना रही है, जिससे समाज के कमजोर वर्गों की मदद की जा सके।

दिल्ली सरकार की ओर से किया गया यह ऐलान एक महत्वपूर्ण कदम है, जो कोविड के दौरान जान गंवाने वाले लोगों के परिजनों को सहारा देने का काम करेगा। मुख्यमंत्री आतिशी की इस पहल से न केवल आर्थिक मदद मिलेगी, बल्कि इससे समाज में एक सकारात्मक संदेश भी जाएगा कि मुश्किल समय में सरकार अपने नागरिकों के साथ खड़ी है। ऐसे प्रयासों से मृतकों के परिवारों को न्याय और सहायता मिल सकेगी, जो उनकी याद को और भी सम्मानित करेगा।

Related Articles

Back to top button