Chattisgarh PSC Mains 2024: 703 उम्मीदवार क्वालीफाई हुए

Chattisgarh PSC Mains) ने राज्य सेवा मुख्य परीक्षा का परिणाम घोषित कर दिया है। यह रिजल्ट ऑनलाइन माध्यम से सीजीपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट psc.cg.gov.in पर पीडीएफ फॉर्मेट में उपलब्ध है।

Chattisgarh PSC Mains 2024 परिणाम: 703 उम्मीदवारों ने इंटरव्यू के लिए किया क्वालीफाई

नई दिल्ली। छत्तीसगढ़ पब्लिक सर्विस कमीशन (Chattisgarh PSC Mains) ने राज्य सेवा मुख्य परीक्षा का परिणाम घोषित कर दिया है। यह रिजल्ट ऑनलाइन माध्यम से सीजीपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट psc.cg.gov.in पर पीडीएफ फॉर्मेट में उपलब्ध है। उम्मीदवार अब इस वेबसाइट पर जाकर या नीचे दिए गए डायरेक्ट लिंक के माध्यम से पीडीएफ डाउनलोड कर सकते हैं और अपनी जानकारी की जांच कर सकते हैं।

रिजल्ट की विशेषताएँ

इस पीडीएफ में सफल उम्मीदवारों के रोल नंबर, नाम और जन्म तिथि (डेट ऑफ बर्थ) शामिल हैं। यह सुनिश्चित किया गया है कि केवल वही उम्मीदवार जो इस सूची में हैं, वे इंटरव्यू प्रक्रिया के लिए योग्य माने जाएंगे। Chattisgarh PSC Mains ने कुल 703 उम्मीदवारों को साक्षात्कार के लिए शॉर्टलिस्ट किया है, जो इस परीक्षा में सफल रहे हैं।

परीक्षा का महत्व

राज्य सेवा परीक्षा में भाग लेने वाले अभ्यर्थियों के लिए यह एक महत्वपूर्ण अवसर है, क्योंकि यह उनके करियर की दिशा को निर्धारित कर सकता है। छत्तीसगढ़ PSC की इस परीक्षा में सफल होने वाले उम्मीदवार सरकारी नौकरी के लिए पात्र बनते हैं, जो उनकी मेहनत और लगन का प्रमाण है।

कैसे चेक करें रिजल्ट

रिजल्ट चेक करने के लिए उम्मीदवारों को निम्नलिखित कदम उठाने होंगे:

  1. सबसे पहले, CGPSC की आधिकारिक वेबसाइट psc.cg.gov.in पर जाएं।
  2. मुख्य पृष्ठ पर ‘State Service Mains Exam Result 2024’ लिंक पर क्लिक करें।
  3. पीडीएफ फाइल डाउनलोड करें।
  4. डाउनलोड की गई फाइल में अपना रोल नंबर और नाम खोजें।

अगला कदम

साक्षात्कार प्रक्रिया के लिए चयनित उम्मीदवारों को आगे की प्रक्रिया के बारे में जल्द ही सूचना प्राप्त होगी। उन्हें अपने दस्तावेज़ों की पुष्टि और अन्य आवश्यक तैयारियों के लिए भी तैयार रहना होगा।

CGPSC का यह परिणाम छत्तीसगढ़ के उम्मीदवारों के लिए एक सकारात्मक कदम है, जो सरकारी सेवा में शामिल होने के लिए तैयार हैं। सफल अभ्यर्थियों को बधाई, और जो उम्मीदवार इस बार सफल नहीं हो पाए हैं, उन्हें निराश होने की आवश्यकता नहीं है। हर प्रयास के साथ सीखने और आगे बढ़ने का मौका मिलता है। अगली बार बेहतर तैयारी के साथ अपनी मेहनत को और भी मजबूत करें।

Related Articles

Back to top button