बेरोजगारी पर सख्त हुए चंद्रशेखर आजाद, सीएम योगी से की बड़ी मांग

उत्तर प्रदेश की नगीना सीट से सांसद और आजाद समाज पार्टी के अध्यक्ष चंद्रशेखर आजाद ने राज्य के बेरोजगार युवाओं की समस्या को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखा है।

उत्तर प्रदेश की नगीना सीट से सांसद और आजाद समाज पार्टी के अध्यक्ष चंद्रशेखर आजाद ने राज्य के बेरोजगार युवाओं की समस्या को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखा है। चंद्रशेखर आजाद ने पत्र में उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती परीक्षा 2024, जिसे पेपर लीक के कारण निरस्त कर दिया गया था, की पुनः परीक्षा आयोजित करने की मांग की है।

भीम आर्मी के प्रमुख चंद्रशेखर आजाद ने एक्स पर पोस्ट करते हुए अपने पत्र को साझा किया है। उन्होंने लिखा, “पेपर लीक (राष्ट्रीय समस्या) के कारण निरस्त उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती परीक्षा 2024 की पुनः परीक्षा करवाने हेतु। मैं आपसे आशा करता हूं कि बेरोजगारों की पीड़ा व दर्द को समझेंगे और इस भर्ती प्रक्रिया को शीघ्र ही कुशलता पूर्वक सम्पन्न करवाएंगे।”

उन्होंने अपने पत्र में मुख्यमंत्री योगी को लिखा, “सादर विदित हो कि उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती परीक्षा 2024 को आपकी सरकार द्वारा सबसे बड़ी भर्ती परीक्षा के रूप में प्रचारित किया गया था, परन्तु सभी सत्रों के पेपर लीक होने के कारण इस भर्ती परीक्षा को 24 फरवरी 2024 को निरस्त कर दिया गया था। मुख्यमंत्री जी, आपके द्वारा कहा गया था कि 6 महीने में इस परीक्षा को करा लिया जाएगा, अब 6 महीने पूरे होने को हैं और सरकार सो रही है।”

चंद्रशेखर आजाद ने अपने पत्र में लिखा, “मुख्यमंत्री जी, 48 लाख अभ्यर्थियों और उनके गरीब परिवारों को इस भर्ती के पूरा होने का बेसब्री से इंतज़ार है क्योंकि इनमें से 60,000 अभ्यर्थी बेरोजगारी के दंश से आजाद हो जाएंगे। अगर इस परीक्षा को शीघ्र ही सम्पन्न नहीं कराया गया तो इससे ऐसा प्रतीत होगा कि यह भर्ती सिर्फ चुनावी लाभ लेने के लिए लाई गई थी, जो 48 लाख अभ्यर्थियों और उनके परिवारों के साथ-साथ पूरे उत्तर प्रदेश के साथ धोखा होगा। मुख्यमंत्री जी, मैं आपसे आशा करता हूं कि बेरोजगारों की पीड़ा व दर्द को समझेंगे और इस भर्ती प्रक्रिया को शीघ्र ही कुशलता पूर्वक सम्पन्न करवाएंगे।”

Related Articles

Back to top button