बॉक्सर सागर ने विजेंदर को दिया खुला चैलेन्ज

युवा मुक्केबाज सागर नरवत ने भारतीय प्रोफेशनल मुक्केबाजी के सुपरस्टार विजेंद्र सिंह को खुला चैलेन्ज दिया है कि वह उनके साथ कहीं भी कितने भी राउंड का मुकाबला लड़ने को तैयार हैं।

सागर ने शुक्रवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में प्रोफेशनल बॉक्सिंग टूर्नामेंट द पंच बॉक्सिंग के छठे संस्करण की घोषणा के अवसर पर विजेंदर को खुला चैलेंज दिया। अब तक अपने 13 मुकाबलों में से 11 मुकाबले जीत चुके सागर ने कहा, “मैं विजेंदर से कहीं भी मुकाबला लड़ने के लिए तैयार हूं। मेरे लिए यह हैरानी की बात है कि जब देश में प्रोफेशनल मुक्केबाज मौजूद हैं तो विदेश से मुक्केबाज बुलाने की क्या जरूरत है।”

दिलचस्प बात है कि आज ग्रेटर नोयडा में जब सागर विजेंदर को खुला चैलेन्ज दे रहे थे तो उसके कुछ देर बाद उससे करीब 30-40 किलोमीटर दूर साकेत में एक अन्य प्रेस कॉन्फ्रेंस में विजेंदर के गोवा में होने वाले आगामी मुकाबले के लिए विपक्षी मुक्केबाज की घोषणा हो रही थी।

सागर सब तक अपने 13 मुकाबलों में 11 जीत चुके हैं जबकि विजेंदर प्रोफेशनल मुक्केबाजी में अब तक अपराजित हैं। सागर ने पंच बॉक्सिंग में शनिवार को मनीष के साथ फाइट लड़नी है।

यूनीवार्ता के यह पूछने पर कि क्या वह विजेंदर के खिलाफ प्रोफेशनल मुकाबला लड़ना चाहेंगे और उन्हें ओपन चैलेन्ज देना चाहेंगे, सागर ने कहा, “मैं तैयार हूं। विजेंदर से मैं कहीं भी कितने भी राउंड का मुकाबला लड़ सकता हूं। फिलहाल मेरा लक्ष्य एशियन बेल्ट हासिल करना है जिसके बाद मैं विजेंदर को चैलेंज कर सकता हूं।”

द पंच बॉक्सिंग के प्रमोटर आरिफ खान ने भी कहा,”हम चाहते हैं कि सागर पहले एशियन बेल्ट हासिल कर लें जिसके बाद सागर विजेंदर को चैलेंज करने के लिए योग्य हो जाएंगे।” आरिफ ने कहा कि उनके मुक्केबाज प्रतिभा और कौशल में किसी से कम नहीं हैं। विजेंदर इस समय भारतीय प्रोफेशनल मुक्केबाजी में बड़ा नाम हैं लेकिन सागर भी उनसे कम नहीं हैं सागर सुपर वेलटरवेट वर्ग के मुक्केबाज हैं और विजेंदर का भी यही वजन वर्ग है इसलिए इन दोनों मुक्केबाजों के बीच कोई भी मुकाबला बड़ा दिलचस्प होगा।

Related Articles

Back to top button