मेरठ में एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी को बड़ा झटका, मेयर चुनाव में पार्टी का चेहरा रहे मोहम्मद अनस ने दिया इस्तीफा

मेरठ में एआईएमआईएम के प्रमुख नेता और पूर्व महापौर पद के उम्मीदवार मोहम्मद अनस ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है। उनके इस कदम से सियासी गलियारों में हलचल मच गई है।

मेरठ में एआईएमआईएम के प्रमुख नेता और पूर्व महापौर पद के उम्मीदवार मोहम्मद अनस ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है। उनके इस कदम से सियासी गलियारों में हलचल मच गई है। लोकसभा चुनाव में एआईएमआईएम ने इस बार प्रत्याशी नहीं उतारा था, जिससे पार्टी में असंतोष की स्थिति उत्पन्न हो गई थी।

मोहम्मद अनस ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट एक्स पर एआईएमआईएम से इस्तीफे की जानकारी साझा की। इसके बाद से यह सवाल उठने लगा कि आखिरकार मोहम्मद अनस जैसे महत्वपूर्ण नेता ने पार्टी क्यों छोड़ी। कुछ लोग उनसे मिलने भी पहुंचे, लेकिन अनस ने स्पष्ट कर दिया कि उन्होंने पार्टी छोड़ने का निर्णय अटल है।

मेयर चुनाव में अनस ने सबको चौंकाया
पिछले साल हुए महापौर चुनाव में मोहम्मद अनस ने सबको चौंका दिया था। एआईएमआईएम ने अनस को चुनाव मैदान में उतारा था, और उनकी उम्मीदवारी ने सभी को आश्चर्यचकित कर दिया। बीजेपी के हरिकांत अहलूवालिया ने चुनाव जीत लिया, लेकिन एआईएमआईएम ने मेरठ जैसी महत्वपूर्ण सीट पर दूसरा स्थान हासिल किया। मोहम्मद अनस को महापौर चुनाव में लगभग एक लाख 28 हजार 547 वोट मिले, जो किसी को भी आश्चर्यचकित कर देने वाला था।

सपा को पछाड़कर आगे निकली एआईएमआईएम
मेरठ के महापौर चुनाव में सबसे चौंकाने वाली दो बातें सामने आईं। एक, सपा की उम्मीदवार सीमा प्रधान तीसरे स्थान पर रहीं, जबकि एआईएमआईएम के मोहम्मद अनस दूसरे स्थान पर थे। दूसरी, बसपा के प्रत्याशी हशमत मलिक चौथे स्थान पर पहुंच गए, जबकि पिछली बार इस सीट पर बसपा की सुनीता वर्मा ने जीत दर्ज की थी।

मोहम्मद अनस का बयान
जब मोहम्मद अनस से उनके इस्तीफे के बारे में पूछा गया, तो उन्होंने बताया कि मेरठ का पार्टी नेतृत्व एक विशेष पार्टी को समर्थन दे रहा था। इसकी शिकायत उन्होंने प्रदेश अध्यक्ष और एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी से की थी, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। इससे परेशान होकर उन्होंने पार्टी छोड़ने का निर्णय लिया।

Related Articles

Back to top button