बांकेबिहारी मंदिर के सेवायता ने भक्तों से लुटाए रुपये, श्रद्धालुओं में हलचल

मुख्य समाचार: बांकेबिहारी मंदिर में लूट का मामला, सेवायता की गलती ने खतरे में डाली भक्तों की सुरक्षा

मुख्य समाचार: बांकेबिहारी मंदिर में फिर लूट का मामला, सेवायता का विवादित वीडियो सामने आया

वृंदावन: बांकेबिहारी मंदिर में बढ़ते अनियंत्रित भीड़ के मद्देनजर आठ जुलाई को एक और लूट का मामला सामने आया है। संगठनवादी सेवायता के एक सदस्य द्वारा भक्तों से रुपये लूटने का वीडियो इंटरनेट पर वायरल हो गया है।

वीडियो में दिखाया गया है कि सेवायता के प्रभु गोस्वामी ने मंदिर के प्रमुख स्थलीय देवता जगमोहन से श्रद्धालुओं के समूह से रुपये मांगे और उनकी धमकी दी कि वे अगर नहीं देते तो वो उन्हें मंदिर से बाहर कर देंगे।

इस वीडियो के प्रसार होने के बाद से मंदिर प्रबंधन में हलचल मच गई है। प्रशासन ने मामले की जांच के लिए कड़ी कार्रवाई की है और दोषियों को गिरफ्तार करने की कार्रवाई की जाएगी।

मंदिर के प्रबंधन ने इस मामले को गंभीरता से लिया है और भविष्य में इस तरह की घटनाओं को रोकने के लिए सख्त कदम उठाने का आलंबना किया है। इस घटना के बाद से मंदिर में भक्तों के बीच भय और चिंता का माहौल है।

रुपये लुटाने की नहीं है परंपरा

रुपये लूटने के लिए श्रद्धालुओं में होड़ मची और अफरा-तफरी फैल गई। इससे बड़ा हादसा हो सकता था। जबकि रुपये लुटाने की कोई परंपरा नहीं है। ये वीडियो आठ जुलाई का है। उसी दिन प्रभु गोस्वामी की शाम को मंदिर में सेवा थी। प्रभु गोस्वामी का कहना है कि मंदिर में हर दिन उत्सव मनाया जाता है, ठाकुर जी के प्रसादी केरूप में भक्तों को प्रसाद रूप में रुपये लुटाए थे। -उमेश सारस्वत, प्रबंधक।

Related Articles

Back to top button