चुनाव से पहले पंजाब में ट्वीट वार, कैप्टन और सुखबीर आमने-सामने, एक दूसरे के वीडियो कर रहे शेयर

पंजाब सीएम केप्‍टन अमरिंदर सिंह और शिअद प्रधान सुखबीर सिंह की फाइल फोटो।

Tweet War in Punjab पंजाब में 2022 के विधानसभा चुनाव से पहले नेताओं के बीच ट्वीट वार शुरू हो गया है। इस जंग में नेता एक-दूसरे को कठघरे में खड़े करने से नहीं चूक रहे। अब सीएम कैप्‍टन अमरिंदर सिंह और सुखबीर बादल में यह जंग तेज हो गई है।

चंडीगढ़ , राज्‍य ब्‍यूरो। Tweet War in Punjab Politics: पंजाब में अगले साल होनेवाले‍ विधानसभा चुनाव के मद्देनजर सियासी दलों में आरोप-प्रत्‍यरोप तेज हो गया है। नेताओं में ‘ट्वीट वार’ चल रहा है और वे एक-दूसरे को घेरने में लगे हुए हैं। चुनाव जैसे-जैसे नजदीक आ रहे हैं राजनीतिक पार्टियों ने अपने-अपने मुद्दों को धार देना शुरू कर दिया है। इसी क्रम में पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह और शिरोमणि अकाली दल के प्रधान सुखबीर बादल आमने-सामने आ गए हैं । दोनों ने ही एक दूसरे के खिलाफ ट्विटर पर वीडियो शेयर कर जंग सा छेड़ दिया है।

कैप्टन के वीडियो शेयर कर कहा, बादल परिवार कर रहा था कृषि बिलों का समर्थन

इस जंग में पहले मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कृषि बिलों को लेकर बादल परिवार (पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल, सुखबीर सिंह बादल, हरसिमरत कौर बादल) के वीडियो शेयर किए। सुखबीर बादल ने भी कैप्टन को जवाब देने में ज्यादा समय नहीं लगाया। उन्होंने भी 2017 के चुनाव कंपेन का वीडियो शेयर कर मुख्यमंत्री को बता दिया कि तीर उनके भी तरकश में हैं। ऐसे में यह जंग काफी दिलचस्‍प होता जा रहा है।

जानें कैप्टन अमरिंदर के ट्वीट और वीडियो में क्या है

कैप्टन अमरिंदर सिंह ने बादल परिवार के वीडियो ट्विटर पर शेयर किए हैं। इनमें सुखबीर सिंह बादल केंद्र सरकार के तीन कृषि कानूनों का समर्थन कर रहे हैं। ये वही कानून हैं जिसका पंजाब के किसान विरोध कर रहे हैं और इनके संसद में पास होने की वजह से शिरोमणि अकाली दल और भारतीय जनता पार्टी का गठबंधन टूट गया था। इसके साथ ही हरसिमरत कौर बादल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की कैबिनेट से इस्‍तीफा दे दिया था।

वीडियो में सुखबीर बादल कह रहे हैं कि बिल किसानों के एमएसपी को रोकने या एसएसपी पर खरीद रोकने के लिए नहीं है। अतः पार्टी ने इस बिल का समर्थन किया है। वहीं, प्रकाश सिंह बादल वीडियो में कह रहे हैं कि किसान बिलों पर दोनों राजनीतिक पार्टियों (कांग्रेस और आप) का प्रोपेगंडा है। वहीं, हरसिमरत कौर बादल भी बिलों का समर्थन कर रही हैं।

वह वीडियो में कहती दिख रही है कि विरोधी पार्टियों ने प्रोपेगंडा करने में कोई कसर नहीं छोड़ी। वह कह रही हैं कि विरोधी पार्टियों ने किसानों में भ्रम पैदा कर रही है। इस तरह कैप्‍टन अमरिंदर सिंह ने यह बताया है कि भले ही अब अकाली दल तीन कृषि कानूनों का विरोध कर रही हो लेकिन कैप्टन ने अकाली दल के तीनों नेताओं के वीडियो शेयर कर बताया कि वह कभी इस बिल का खुल कर समर्थन कर रहे थे।

सुखबीर ने विडियो शेयर कर कहा- कैप्टन किसानों, आढ़तियों, कोआपरेटिव बैंकों के कर्ज भी कर रहे थे माफ

इसके बाद शिअद प्रधान सुखबीर बादल ने कैप्टन का वीडियो शेयर कर जवाब दिया। इस वीडियो में कैप्टन अमरिंदर सिंह कह रहे हैं कि किसानों का संपूर्ण कर्ज माफ होगा। चाहे किसानों ने आढ़तियों से कर्ज लिए हो, या नेशनल बैंक से या कोआपरेटिव बैंक से। सारा कर्ज का भुगतान हम करेंगे। आढ़तियों, बैंकों व कोआपरेटिव बैंकों को सरकार भुगतान करेगी किसानों को पैसा देने की जरूरत नहीं है। ऐसे में सुखबीर का कहना है कि कैप्टन ने भले ही सारा कर्ज माफ करने की घोषणा की थी लेकिन 5.64 लाख किसानों के 4624 करोड़ रुपये के कर्ज माफ किए गए। जिसकी अधिकतम सीमा 2 लाख रुपये तक थी।

Related Articles

Back to top button