आज़मगढ़ में पूर्व प्रधान की लाश मिलने सनसनी , स्थिति चिंतित

प्रातः काल ग्रामीण जब शौच करने गए तो पुलिस जानकारी दी। मौके पर पुलिस पहुंच कर शव को लावारिस के रूप में अपने कब्जे में लेकर पंचनामा बनवाकर पोस्टमार्टम के लिए जिला चिकित्सालय आजमगढ़ भेज दिया।

आजमगढ़ जिले के कप्तानगंज बाजार से लगभग 2 से 3 किलोमीटर दूर स्थित अकोलहिया गांव के पास सिवान में पूर्व प्रधान का शव पड़ा मिला। प्रातः काल ग्रामीण जब शौच करने गए तो पुलिस जानकारी दी। मौके पर पुलिस पहुंच कर शव को लावारिस के रूप में अपने कब्जे में लेकर पंचनामा बनवाकर पोस्टमार्टम के लिए जिला चिकित्सालय आजमगढ़ भेज दिया।

उधर जब इस बात की खबर कप्तानगंज बाजार निवासी पूर्व प्रधान त्रिवेणी उर्फ गुड्डू शुक्ल पुत्र जोगेंद्र शुक्ला के परिजनों को मिली तो परिजनों में कोहराम मच गया। लोगों में आक्रोश फैल गया। उठाई जा रहा है कि 25 अगस्त की शाम से पूर्व प्रधान लापता था। पुलिस को इसकी सूचना भी दी गई थी गुमशुदगी दर्ज कराई गई थी।

लेकिन पुलिस ने शव मिलते ही बिना शिनाख्त का प्रयास किया। उसको आनन फानन में पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। लोग आकर्षित हो गए और कप्तानगंज बाजार में चक्का जाम करने के लिए भीड़ जुट गई। घटना की सूचना के बाद जिला मुख्यालय से एसपी ग्रामीण चिराग जैन भी मौके पर पहुंच गए थे।

जब जाम की सूचना मिली तो वह मौके पर पहुंचकर लोगों को समझाए और स्थानीय पुलिस के खिलाफ जांच पड़ताल के बाद कार्रवाई का भरोसा दिया। मौत को लेकर यह कहा जा रहा है कि पूर्व प्रधान की हत्या कर फेंकी गई लाश मिली है पुलिस इसीलिए लोगों में आक्रोश न भड़क जाए इसलिए जल्दी कार्रवाई की।

मामले में एसपी ग्रामीण ने बताया कि जल्द ही जांच के बाद जो मुलजिम होगा उसकी गिरफ्तारी की जाएगी। बताया जा रहा है कि मृतक के पास दो पुत्र और तीन पुत्रियां हैं। जिसमें से एक लड़के और एक लड़की की शादी करना बाकी है। मृतक अपने पीछे अपनी पत्नी अपनी माता और बच्चों को छोड़ गए हैं। इस घटना से कप्तानगंज बाजार के अंदर व्यापारियों में और क्षेत्रवासियों में काफी आक्रोश है। घटना कैसे घटी है यह तो एक जांच का विषय है। पुलिस अपने हिसाब से जांच में जुट गई है।

Related Articles

Back to top button