“केदारनाथ से 228 किलो सोना गायब होने का आरोप: अविमुक्तेश्वरानंद सरस्वती ने दिया बड़ा बयान

दिल्ली के बुराड़ी में केदारनाथ मंदिर बनाने को लेकर देश के कई हिस्सों में विरोध हो रहा है। इस मुद्दे पर अब ज्योतिर्मठ के शंकराचार्य स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद ने गंभीर आरोप लगाए हैं।

दिल्ली के बुराड़ी में केदारनाथ मंदिर बनाने को लेकर देश के कई हिस्सों में विरोध हो रहा है। इस मुद्दे पर अब ज्योतिर्मठ के शंकराचार्य स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद ने गंभीर आरोप लगाए हैं। उन्होंने कहा, “केदारनाथ में सोने का घोटाला हुआ है, उस मुद्दे को क्यों नहीं उठाया जाता?” स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद ने सवाल उठाया कि “घोटाला करने के बाद अब दिल्ली में केदारनाथ का निर्माण कराया जाएगा, और फिर एक नया घोटाला होगा।”

‘केदारनाथ से 228 किलो सोना गायब’

स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद ने आरोप लगाया कि “केदारनाथ से 228 किलो सोना गायब कर दिया गया है और आज तक इस पर कोई जांच नहीं की गई है। इसके लिए कौन जिम्मेदार है?” उन्होंने कहा, “अब यह कहा जा रहा है कि दिल्ली में केदारनाथ बनाया जाएगा, ऐसा नहीं हो सकता।”

पीएम मोदी पर टिप्पणी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर पूछे गए सवाल पर उन्होंने कहा, “वो मेरे पास आए और प्रणाम किया। हमारे नियम के अनुसार हमने उन्हें आशीर्वाद दिया। नरेंद्र मोदी हमारे दुश्मन थोड़े ही हैं, हम उनके हितैषी हैं और हमेशा उनका हित चाहते हैं। जब उनसे कोई गलती होती है, तो हम उस पर बोलते हैं।”

आशीर्वाद सेरेमनी का संदर्भ

शनिवार (13 जुलाई 2024) को रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी के छोटे बेटे अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट की शादी के बाद आयोजित शुभ आशीर्वाद सेरेमनी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पहुंचे थे। वहां शंकराचार्य स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद भी मौजूद थे। पीएम मोदी ने अनंत और राधिका को आशीर्वाद देने के बाद स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद से भी आशीर्वाद लिया था।

दिल्ली में केदारनाथ मंदिर पर नाराजगी

स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद ने रविवार (14 जुलाई 2024) को दिल्ली में केदारनाथ मंदिर बनाए जाने को लेकर नाराजगी जाहिर की थी। उन्होंने पूछा था कि आखिर क्यों केदारनाथ धाम के नाम से राजधानी दिल्ली में मंदिर बनाने की जरूरत पड़ रही है। उन्होंने इसे केदारनाथ धाम की गरिमा और महत्व को कम करने का प्रयास बताया था।

Related Articles

Back to top button