पीएम मोदी ने मतदान शुरू होते ही वोटरों से की अपील, घरों से निकले बाहर बढ़ चढ़कर करें मतदान

देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोकसभा चुनाव के आखिरी चरण में हो रही वोटिंग पर देशवासियों से अपील की है कि वह अपने घरों से बाहर निकले बढ़ चढ़कर हिस्सा लें और रिकॉर्ड तोड़ मतदान करें।

पीएम मोदी ने कहा रिकॉर्ड तोड़ संख्या में करें मतदान

छः चरणों में लोकसभा चुनाव संपन्न हो चुका है। वही सांतवें और आखिरी दौर के लिए आज मतदान की प्रक्रिया जारी है। जिसके लिए मतदाता मतदान केंद्र पर वोट भी कर रहे हैं। इसी बीच देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट से एक पोस्ट को शेयर किया है। जिसमें उन्होंने कहा है कि “लोकसभा चुनाव के अंतिम चरण में आज वोटिंग होने जा रही है। इस चरण के सभी मतदाताओं से मेरा निवेदन है कि लोकतंत्र के इस महापर्व में बढ़-चढ़कर हिस्सा लें। मुझे विश्वास है कि हमारे युवा और महिला मतदाता वोट डालने के लिए रिकॉर्ड संख्या में आगे आएंगे। आइए, मिलकर अपने लोकतंत्र को और अधिक जीवंत बनायें।” बताते चलें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वाराणसी लोकसभा सीट से तीसरी बार उम्मीदवार के तौर पर उतरे हैं और इस सीट पर सुबह 7:00 से ही वोटिंग की प्रक्रिया शुरू हो गई है।

7 राज्यों की 57 लोकसभा सीटों पर हो रहा मतदान

देश के 7 राज्यों की 57 लोकसभा सीटों के लिए आज मतदान की प्रक्रिया सुबह से ही जारी है। चरण में केंद्र शासित प्रदेश के साथ-साथ अन्य प्रदेश भी शामिल है। यहां चंडीगढ़ लोकसभा सीट पर सुबह से ही मतदान किया जा रहा है। उत्तर प्रदेश की 13 लोकसभा सीट पर सुबह से ही मतदान चल रहा है। पंजाब की 13 लोकसभा सीटों पर मतदान आज हो रहा है। हिमाचल प्रदेश की सभी 4 लोकसभा सीटों पर चुनाव हो रहा है। पश्चिम बंगाल की 9, ओड़िशा की 6, बिहार की 8, झारखंड की 3 लोकसभा सीट पर मतदान किया जा रहा है।इस चरण में लगभग 5.24 करोड़ पुरुष, 4.82 करोड़ महिलाएं और 3,574 ‘थर्ड जेंडर’ मतदाताओं सहित 10.06 करोड़ से अधिक नागरिक मतदान करने के पात्र हैं। वहीं लोकसभा चुनाव का परिणाम 4 जून को आएगा।

Related Articles

Back to top button