जानिए उस “डर” को, जिसके चलते अनुराग कश्यप ने छोड़ दिया ट्विटर

बीती शाम अनुराग कश्यप ने एक आखिरी अलविदा ट्वीट के बाद ट्विटर से मुँह मोड़ लिया है। केंद्रीय सरकार पर अपने विचार सांझा करने के बाद से ही उनपर ट्रोल बन रहे थे। हफ्ते भर ताने और धमकियां सुनने के बाद शनिवार शाम उन्होंने ट्विटर छोड़ दिया। अपना अकाउंट डीएक्टिवेट करने से पहले आखिरी ट्वीट में उन्होंने ट्विटर छोड़ने की वजह बताई थी।

ठगी और दबंगई का जंगलराज

उनके आखिरी ट्वीट के अनुसार अब ठगों और दबंगों का राज होगा। उन्होंने कहा,’जब आपके माता-पिता को फोन आने लग जाएं और आपकी बेटी को ऑनलाइन ऐसी धमकियां मिलने लगे तो कोई भी बात नहीं करना चाहेगा। कोई वजह या कोई भी तर्क नहीं बचेगा। दबंगों का राज होगा और दबंगई जीने का नया सलीका। सबको नया भारत मुबारक हो और मैं उम्मीद करता हूँ आप इसमें रह सकें। आपको खुशियां और तरक्की मिले। ये मेरा आखिरी ट्वीट होगा क्योंकि मैं ट्विटर छोड़ रहा हूं। जब मैं बिना डर के बोल नहीं सकता तो मैं बोलूंगा ही नहीं. गुड बाय।’

 

गौरतलब है कि अनुराग कश्यप अपनी बेबाकी के लिए जाने जाते हैं। सामाजिक मुद्दों पर वो सामने आते हैं और सोशल मीडिया पर खुल कर बात करते हैं। केंद्रीय सरकार के 370 हटाने के फैसले पर अनुराग कश्यप ने नाराज़गी जताई थी। उसके बाद से ही उनके पास धमकियों भरे मैसेज आने लगे थे। पर परिवार की सुरक्षा को देखते हुए उन्होंने ट्विटर छोड़ना मुनासिब समझा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *