बिहार में एक और पुल टूटा, 15 दिन में सातवीं घटना

15 दिनों में सात पुलों का ढहना बिहार में विपक्ष के लिए बड़ा राजनीतिक मुद्दा बन गया है.

छपरा, 03 जुलाई (वार्ता) बिहार में पिछले 15 दिनों में पुल ढहने की सातवीं घटना में राज्य के सारण जिले के जनता बाजार थाना क्षेत्र में बुधवार को धमही नदी पर बना एक पुल ढह गया।

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि धोध अस्थान मंदिर के पास धमाही नदी पर बना पुल टूट गया, जिससे स्थानीय लोगों को काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ा. पुल का निर्माण 10 वर्ष पूर्व विधायक की स्थानीय क्षेत्र विकास निधि से कराया गया था.

सूत्रों ने बताया कि पुल ढहने की जांच के आदेश दे दिये गये हैं. इससे पहले राज्य सरकार ने पिछले कुछ समय में पुलों के ढहने की गहन जांच के निर्देश जारी किये थे

छपरा से ताजा घटना सामने आने के बाद, पिछले 15 में कुल सात पुल ढह गए

बिहार में दिन. सूत्रों ने आगे बताया कि पिछले कुछ दिनों में हुई मूसलाधार बारिश सारण जिले में पुल ढहने का कारण प्रतीत होती है।

वैसे भी, पिछले शनिवार को किशनगंज जिले के खुशी ढांगी गांव में बंड नदी पर एक पुल ढह गया था, उसी जिले के एक अन्य दुल्हन अचीले भी रणशारी गांव में ढह गए थे।

26 जून। इसी तरह की घटना में, 18 जून को अररिया जिले में एक पुल ढह गया था। गंडक नदी की नहर पर एक और छोटा पुल 22 जून को सीवान जिले में ढह गया था, जबकि एक निर्माणाधीन पुल 23 जून को पूर्वी चंपारण जिले में ढह गया था। 27 जून को भी मधुबनी जिले में पुल ध्वस्त हो गया था.

बिहार में पिछले 15 दिनों में सात पुलों का ढहना बिहार में विपक्ष के लिए बड़ा राजनीतिक मुद्दा बन गया है. राज्य के सभी विपक्षी दलों ने प्रशासन में बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार के लिए नीतीश कुमार सरकार की आलोचना की है, जिसके कारण पिछले 15 दिनों में सात पुल ढह गए।

Related Articles

Back to top button