अनंत-राधिका की शादी पर 350 मिलियन डॉलर खर्च! जानिए आकाश और ईशा की शादियों पर मुकेश अंबानी ने कितना खर्च किया था?

अंबानी परिवार भारत के सबसे अमीर उद्योगपतियों में से एक है। व्यापारिक दृष्टि से ही नहीं, बल्कि उनके जीवन शैली और पारिवारिक आयोजनों का भी रॉयल और भव्य अंदाज होता है।

अंबानी परिवार भारत के सबसे अमीर उद्योगपतियों में से एक है। व्यापारिक दृष्टि से ही नहीं, बल्कि उनके जीवन शैली और पारिवारिक आयोजनों का भी रॉयल और भव्य अंदाज होता है। इन दिनों अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट की ग्रैंड वेडिंग चर्चा में है। इस शादी में दुनियाभर के सितारे शामिल हो रहे हैं और अंबानी परिवार ने इसे विशेष बनाने के लिए खुलकर खर्च किया है।

अनंत-राधिका की शादी का खर्चा कितना है?

अनंत और राधिका की शादी के पहले प्री-वेडिंग फंक्शन की बात करें तो इसके लिए भी भारी भरकम खर्चा किया गया था। यह फंक्शन गुजरात के जामनगर में आयोजित किया गया था, जिसमें बॉलीवुड से लेकर हॉलीवुड स्टार्स और खेल जगत के सितारे शामिल हुए थे। Siasat.com की एक रिपोर्ट के मुताबिक, अंबानी परिवार ने इस फंक्शन के लिए 1200 करोड़ रुपये खर्च किए थे। वहीं, डेली मेल के अनुसार, शादी में करीब 2500 करोड़ रुपये खर्च किए जाएंगे।

ईशा अंबानी की शादी का बजट

यह पहली बार नहीं है कि अंबानी परिवार ने इतना भव्य फंक्शन आयोजित किया हो। इससे पहले बेटे आकाश और बेटी ईशा की शादियों में भी अंबानी परिवार ने ग्रैंड और रॉयल इंतजाम किए थे। ईशा अंबानी और आनंद पीरामल की शादी 2018 में धूमधाम से हुई थी। Siasat.com के अनुसार, इस शादी में अंबानी परिवार ने करीब 850 करोड़ रुपये खर्च किए थे। ईशा और आनंद की शादी के प्री-वेडिंग फंक्शन उदयपुर में और शादी का मुख्य कार्यक्रम मुंबई में एंटीलिया में हुआ था। इस शादी में बियोन्से, प्रियंका चोपड़ा, हिलेरी क्लिंटन, अरियाना हफिंगटन समेत कई हॉलीवुड और बॉलीवुड सितारे शामिल हुए थे। रिपोर्ट के मुताबिक, बियोन्से ने अपने परफॉर्मेंस के लिए 35-50 करोड़ रुपये के बीच की रकम चार्ज की थी। ईशा और आनंद की शादी के कार्ड की कीमत ही तीन लाख रुपये से ज्यादा थी।

आकाश अंबानी और श्लोका मेहता की शादी

आकाश अंबानी और श्लोका मेहता की शादी भी एक ग्रैंड वेडिंग थी। इस शादी में कितना खर्च हुआ, इसका सही-सही अनुमान नहीं लगाया जा सका, लेकिन इसमें भी करोड़ों रुपये खर्च किए गए थे। सेंट मॉरिज में प्री-वेडिंग फंक्शन और फिर मुंबई में तीन दिनों तक चले शादी के कार्यक्रम बेहद शाही अंदाज में हुए थे। इस शादी में टोनी ब्लेयर, सुंदर पिचाई, लक्ष्मी मित्तल जैसे दिग्गज शामिल हुए थे। दोनों की शादी के कार्ड की कीमत करीब डेढ़ लाख रुपये बताई जाती है।

अब अनंत और राधिका की शादी में भी अंबानी परिवार बेहद शाही अंदाज में जश्न मना रहा है। इस शादी में भी दुनिया भर के स्टार्स और वीवीआईपी शामिल हो रहे हैं।

Related Articles

Back to top button