पैरोल पर रिहा होगा अमृतपाल सिंह, जानें कब लेगा लोकसभा की सदस्यता की शपथ

पंजाब सरकार ने असम की डिब्रूगढ़ जेल में बंद 'वारिस पंजाब दे' संगठन के प्रमुख अमृतपाल सिंह का लिखित अनुरोध लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला को भेजा था। इस पत्र में अमृतपाल ने अस्थाई रिहाई या पेरोल की मांग की थी।

पंजाब के खडूर साहिब लोकसभा सीट से चुनाव जीतने वाले अमृतपाल सिंह 5 जुलाई को संसद में शपथ लेंगे। यह जानकारी सरबजीत सिंह खालसा ने दी है। अमृतपाल सिंह को कुछ शर्तों के साथ 5 जुलाई से 4 दिन या उससे कम समय के लिए पेरोल दी गई है, जिसके बारे में जेल अधीक्षक डिब्रूगढ़ को सूचित कर दिया गया है।

लोकसभा स्पीकर को भेजा गया था अनुरोध

पंजाब सरकार ने असम की डिब्रूगढ़ जेल में बंद ‘वारिस पंजाब दे’ संगठन के प्रमुख अमृतपाल सिंह का लिखित अनुरोध लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला को भेजा था। इस पत्र में अमृतपाल ने अस्थाई रिहाई या पेरोल की मांग की थी।

शपथ लेने के बाद फिर से जेल जाएंगे अमृतपाल

डिब्रूगढ़ जेल में बंद अमृतपाल सिंह को अमृतसर पुलिस 5 जुलाई को दिल्ली लेकर जाएगी, जहां वह सांसद की शपथ लेंगे। शपथ लेने के बाद अमृतपाल सिंह को फिर से डिब्रूगढ़ जेल भेजा जाएगा। इस दौरान अमृतपाल सिंह को किसी से भी मिलने की अनुमति नहीं होगी।

लोकसभा स्पीकर से किया गया अनुरोध

अमृतपाल सिंह के कानूनी सलाहकार ईमान सिंह खारा ने 2 जुलाई को कहा था कि लोकसभा चुनाव में प्रचंड जीत दर्ज करने वाले कट्टरपंथी सिख नेता की याचिका एनएसए की धारा 15 के तहत जेल अधीक्षक के माध्यम से 9 जून को पंजाब सरकार को भेजी गई थी।

डिब्रूगढ़ जेल अधीक्षक ने अमृतपाल सिंह का पत्र डिप्टी कमिश्नर को भेजा था, जिन्होंने इसे राज्य सरकार के मुख्यालय को भेज दिया था। इस पत्र में लोकसभा स्पीकर से अमृतपाल को शपथ लेने की अनुमति देने का अनुरोध किया गया था।

Related Articles

Back to top button