अमृतपाल सिंह ने ली शपथ, विशेष विमान से लाया गया था दिल्ली

वारिस पंजाब दे के प्रमुख अमृतपाल सिंह ने शुक्रवार, 5 जुलाई को लोकसभा सांसद के रूप में शपथ ग्रहण की। शपथ ग्रहण के बाद उन्हें संसद से बाहर लाया गया।

वारिस पंजाब दे के प्रमुख अमृतपाल सिंह ने शुक्रवार, 5 जुलाई को लोकसभा सांसद के रूप में शपथ ग्रहण की। शपथ ग्रहण के बाद उन्हें संसद से बाहर लाया गया। पीटीआई की रिपोर्ट के अनुसार, अमृतपाल सिंह को 5 जुलाई की सुबह विशेष विमान से नई दिल्ली ले जाया गया था ताकि वे शपथ ग्रहण कर सकें। उन्होंने कहा, “अमृतपाल, जिन्होंने पंजाब के खडूर साहिब निर्वाचन क्षेत्र से लोकसभा चुनाव जीता है, को शपथ ग्रहण के लिए चार दिन की पैरोल दी गई है, जो 5 जुलाई से शुरू हुई है।”

अमृतपाल सिंह को लाने के लिए पंजाब पुलिस असम गई थी। अमृतपाल सिंह ने खडूर साहिब लोकसभा क्षेत्र से एक लाख 97 हजार 120 वोटों से जीत दर्ज की थी, जिसमें उन्होंने कांग्रेस के उम्मीदवार कुलबीर सिंह जीरा को हराया था। पंजाब पुलिस की आठ सदस्यीय टीम गुरुवार, 4 जुलाई को अमृतपाल को नई दिल्ली लाने के लिए डिब्रूगढ़ जेल पहुंची। एक अधिकारी ने बताया कि असम पुलिस और जिला प्रशासन की एक टीम जेल से एयरपोर्ट तक उनके साथ थी।

खडूर साहिब लोकसभा से जीते निर्दलीय उम्मीदवार अमृतपाल सिंह के पैरोल को लेकर सख्त आदेश था कि वे या उनके रिश्तेदार दिल्ली की यात्रा के दौरान कोई सार्वजनिक बयान नहीं देंगे। इसके अलावा, वीडियोग्राफी या बयानों के प्रसार सहित किसी भी तरह की मीडिया कवरेज पर सख्त प्रतिबंध था।

पिछले महीने चुनाव जीतने के बाद अमृतपाल सिंह के माता-पिता तरसेम सिंह और बलविंदर कौर, और उनकी पत्नी किरणदीप कौर ने जेल में बंद कार्यकर्ताओं से मुलाकात की थी। अमृतपाल और उनके एक चाचा सहित संगठन के दस सदस्य राष्ट्रीय सुरक्षा अधिनियम (NSA) के तहत अलग-अलग जेलों में बंद हैं।

Related Articles

Back to top button