कुछ इस अंदाज़ में दिखे अखिलेश यादव और उनकी सपा ।

Lok sabha 2024 : लाल गमछा , टोपी और संविधान की किताब . . .

18वीं लोकसभा का पहला सत्र सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित निचले सदन के नवनिर्वाचित सदस्यों के शपथ ग्रहण समारोह के साथ शुरू हुआ। इससे पहले दिन में, राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने भाजपा विधायक भर्तृहरि महताब को लोकसभा के प्रोटेम स्पीकर के रूप में शपथ दिलाई।
26 जून को लोकसभा अध्यक्ष का भी चुनाव किया जाएगा, इसके बाद अगले दिन 27 जून को दोनों सदनों की संयुक्त बैठक में राष्ट्रपति मुर्मू का संबोधन होगा। सत्र 3 जुलाई को समाप्त होगा।

18 वीं लोकसभा के पहले सत्र की शुरुआत हो गई है। पहले द‍िन अखिलेश यादव, डिंपल यादव और समाजवादी पार्टी के सभी अन्य सांसद भारत के संविधान की एक प्रति लेकर संसद पहुंचे और व‍िरोध प्रदर्शन कि‍या। गठबंधन के नेताओं ने भी संसद परिसर में संविधान की प्रति लेकर विरोध प्रदर्शन किया।कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा, “संविधान को बचाने के लिए हमने जो कोशिश की थी उसमें जनता हमारे साथ है, लेकिन मोदी जी ने संविधान को तोड़ने की कोशिश की। इसलिए आज हम यहां एकत्रित होकर विरोध कर रहे हैं। यहां पर गांधी जी की प्रतिमा थी और हम यहीं पर विरोध कर रहे हैं… हर लोकतांत्रिक नियमों को तोड़ा जा रहा है इसलिए हम बता रहे हैं कि मोदी जी आज संविधान के तहत चलिए।”

सिर पर लाल टोपी , लाल गमछे और संविधान की किताब लेकर सारे सपा के सांसद लोक सभा के बाहर एक साथ दिखे । जहां उनको साथ में आना और संविधान की किताब को हाथ में लेकर फोटो खिंचवा यह दर्शाता हैं की जो लोगो ने उनके ऊपर भरोसा जताया हैं उसपर वह सभी सांसद खड़े उतरेंगे । संविधान की किताब की जरूरत पड़ी तो सामने वाले व्यक्तियों को भी याद दिलाएंगे की संविधान की किताब के साथ चलना जरूरी हैं ।

 

Related Articles

Back to top button