अजमेर नगर निगम बोर्ड़ की बैठक 16 मार्च काे होगी

अजमेर , राजस्थान में अजमेर नगर निगम वित्तीय वर्ष 2021-22 के लिए 349 करोड़ रुपये के बजट का अनुमोदन करेगा।


बजट बैठक के लिए साधारण सभा की बैठक 16 मार्च को स्थानीय गांधी भवन सभागार में आयोजित की जाएगी। निगम में 60 से 80 वार्ड अर्थात बीस वार्ड ज्यादा हो जाने के बावजूद पिछले वित्तीय वर्ष की तुलना में बजट राशि को घटा दिया गया है।


महापौर बृजलता हाड़ा ने बजट राशि को अनुमोदित कराने के लिए साधारण सभा और छह अन्य प्रस्तावों का एजेंडा जारी करा दिया है जिसके अनुसार लगभग अब यह तय है कि साधारण सभा में 34908.91 (349 करोड़ से ज्यादा) का बजट सर्वसम्मति से अनुमोदित कर स्वायत्त शासन विभाग निदेशालय को प्रेषित किया जाएगा।

ये भी पढ़े – मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ इस दिन खण्ड शिक्षा अधिकारियों को देंगे नियुक्ति पत्र

एजेंडे में निगम क्षेत्र में वार्ड बढ़ जाने के चलते जमादारों के 23 पदों के लिए भी प्रस्ताव पारित कर भेजा जाएगा। वर्तमान में 57 जमादार साठ वार्डों पर कार्य करते चले आ रहे हैं लेकिन अब 80 वार्डों के अनुरुप अतिरिक्त जमादारों की मांग प्रस्तावित है।


उल्लेखनीय है कि स्वायत्त शासन निदेशालय ने अजमेर नगर निगम को 20 मार्च तक बजट बैठक आयोजित कर बजट राशि अनुमोदित करने के निर्देश दिये थे। जिसकी पालना में समय रहते साधारण सभा 16 मार्च को आहुत की गई है। इस साधारण सभा में भाजपा बोर्ड के पास अनुभवी पार्षदों का संख्या बल है और कुछ नये पार्षद भी चुने गए है जिन्हें निगम कार्यप्रणाली का ज्ञान नहीं है।

Related Articles

Back to top button