मोदी के खिलाफ अब खड़ा हो गया अग्निववीर , राहुल गांधी की मेहनत रंग लाई ।

"अग्निवीर योजना के विरोधी युवाओं पर मुकदमे वापस: सीएम धामी का ऐलान"

“मध्य प्रदेश यूथ कांग्रेस अग्निवीर योजना के खिलाफ प्रदर्शन करती है, 1.5 लाख से अधिक चयनित सैनिकों को ज्वाइनिंग लेटर में देरी का आरोप लगाया गया”

कांग्रेस पार्टी की युवा धारा ने मध्य प्रदेश में अग्निवीर योजना के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया है। उन्होंने योजना को लेकर सरकार के खिलाफ आरोप लगाया है कि योजना की वजह से लगभग 1.5 लाख युवाओं के भविष्य को अंधेरे में धकेल दिया गया है। उन्होंने कहा है कि इन युवाओं को पहले से सेना में भर्ती के लिए चयनित किया गया था, लेकिन अब तक उन्हें ज्वाइनिंग लेटर नहीं दिया गया है। वे इस मामले में सरकार की अन्यायपूर्ण नीति की आलोचना कर रहे हैं और मांग कर रहे हैं कि युवाओं को जल्द से जल्द उनके अधिकार दिए जाएं।

‘जय जवान अन्याय के विरुद्ध न्याय का युद्ध’
मध्यप्रदेश युवा कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष विक्रांत भूरिया ने मीडिया से चर्चा करते हुए बताया कि ”भारत जोड़ो यात्रा में राहुल गांधी जी ने उन युवाओं से मुलाकात की है जो अपनी भर्ती का इंतज़ार कर रहे हैं. केंद्र सरकार द्वारा लाखों युवाओं और सेना के साथ हुए अन्याय के खिलाफ राहुल गांधी ने 31 जनवरी को बिहार से ‘जय जवान अन्याय के विरुद्ध न्याय का युद्ध’ आंदोलन की शुरुआत की है.”

1.5 लाख चयनित अभ्यर्थियों के साथ अन्याय
राष्ट्रीय सचिव मानसिंह राठौर ने चर्चा करते हुए बताया कि ”भाजपा सरकार ने 1.5 लाख चयनित अभ्यर्थियों के साथ अन्याय किया. सेना बलों में भर्ती के लिए 2019 से 2022 के बीच पहले से चयनित लगभग 1.5 लाख युवाओं को ज्वाइनिंग से वंचित कर दिया गया. इनमें एयरफोर्स के 7,000 युवा शामिल थे, जिन्होंने अपनी सारी प्रक्रिया पूरी कर ली थी और केवल ज्वाइनिंग लेटर की प्रतीक्षा में थे. नर्सिंग असिस्टेंट आर्मी (मेडिकल कोर) के लगभग 2,500 नर्सिंग असिस्टैंट भी शामिल थे, जिन्हें भर्ती के बाद ज्वाइनिंग लेटर का इंतजार था. 2019 से 2021 के बीच आर्मी में की गई हजारों भर्तियां भी रद्द की गईं. इन सभी भर्तियों को अग्निपथ योजना के तहत रद्द कर दिया गया.’

Related Articles

Back to top button