पिछले दस दिनों में 6 बच्चों की गला घोंटू से मौत के बाद स्वास्थ्य ने लगाया स्वास्थ्य कैंप, फरिहा में एक सप्ताह में दो व मिर्जापुर ब्लॉक में 4 की हुई थी मौत

एक का इलाज वाराणसी में एक प्राइवेट अस्पताल में चल रहा है और दूसरे बच्चे को इलाज के लिए सरायमीर के एक प्राइवेट अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

आजमगढ़- जिले के निजामाबाद तहसील क्षेत्र के फरिहा गांव में गला घोंटू बिमारी से एक सप्ताह के अंदर दो बच्चों की मौत हो गई है और दो बच्चों की हालत गंभीर बनी हुई है।

एक का इलाज वाराणसी में एक प्राइवेट अस्पताल में चल रहा है और दूसरे बच्चे को इलाज के लिए सरायमीर के एक प्राइवेट अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बता दें कि कुछ दिनों पूर्व ही निजामाबाद तहसील अंतर्गत मिर्जापुर ब्लॉक क्षेत्र में भी गलाघोंटू से 4 बच्चों की मौत हो चुकी है।

अब रविवार को इलाज के लिए कक्षा 4 की छात्रा उम्मेहानी पुत्री मोहमद अजीम उम्र 10 वर्ष निवासी फरिहा थाना निजामाबाद की मौत हो गई है। एक सप्ताह पूर्व आरिज पुत्र अब्दुर्रमान उम्र 7 वर्ष निवासी फरिहा की गला घोट रोग से मृत्यु हो गई है। अलीना पुत्री नदीम उम्र 6 साल और ज्याद पुत्र उमर मुस्ताक उम्र 6 साल निवासीगण फरिहा का इलाज बनारस और सरायमीर के एक प्राइवेट अस्पताल में चल रहा है।

इस के कारण गांव में दहशत व्याप्त है। बताते चले कि सी०एम०ओ० आजमगढ़ से जानकारी ली गई तो उन्होंने कहा है कि गांव में स्वास्थ्य विभाग की टीम डॉक्टर मनीष तिवारी के नेतृत्व में 15 डॉक्टरों की टीम चार टोलियों में पूरे गांव में बच्चों का स्वास्थ परिक्षण कर इलाज और टीकाकरण किया जा रहा है और ग्राम प्रधान अबु बकर खान ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग कि टीम आई हुई है।गांव में हर मुहल्ले में घर घर जाकर टीकाकरण करवाया जा रहा है अभी तक दो दर्जन से ज्यादा बच्चों को जिनके खांसी बुखार आदि रोग के लक्षण दिख रहे हैं उनका टीकारण कर उपचार किया गया है।

Related Articles

Back to top button