UP के कई जिलों में दोपहर तक हो सकती है बारिश, यहां करना होगा इंतजार

लखनऊ. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के पूर्वांचल सहित तराई के जिले में शुक्रवार को भी बारिश (Rain) हो सकती है. मौसम विभाग के मुताबिक, बिहार की सीमा से सटे जिलों से लेकर प्रयागराज और इसके आसपास के कई जिलों में दोपहर तक बारिश की संभावना बनी हुई है. इसके अलावा तराई के भी कई जिले बौछारों से सराबोर होंगे. अभी तक के अनुमान के अनुसार इसका असर लखनऊ और उसके आसपास के जिलों में भी देखने को मिलेगा. हालांकि, दोपहर तक जिन जिलों में बारिश की संभावना जताई गई है वे जिले हैं – अयोध्या, अमेठी, अंबेडकर नगर (Ambedkar Nagar) , रायबरेली, बाराबंकी, गोंडा, बलरामपुर, श्रावस्ती, बहराइच, सीतापुर, लखीमपुर खीरी, सुल्तानपुर, प्रतापगढ़, प्रयागराज, भदोही, मिर्जापुर और सोनभद्र.

फिलहाल पश्चिमी यूपी और बुंदेलखंड को बारिश के लिए कुछ और दिनों का इंतजार करना पड़ सकता है. पश्चिमी यूपी में अभी तक कम ही बारिश देखने को मिली है. वैसे बारिश की रफ्तार पूरे प्रदेश में थोड़ी सुस्त हुई है. 24 जून को चार से पांच जिलों में ही बारिश दर्ज की गई. 24 जून को प्रदेश में सबसे ज्यादा बारिश सुल्तानपुर में 21 मिलीमीटर दर्ज की गई. दूसरे नंबर पर कानपुर रहा जहां 18 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई. इसके अलावा रायबरेली में 17 मिलीमीटर जबकि मेरठ में 13.4 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई.

35 डिग्री सेल्सियस या उसके नीचे ही दर्ज किया जा रहा है
जानकारी के मुताबिक, प्रदेश के इक्का-दुक्का जिलों में ही थोड़ी बारिश मिली. बाकी जगह धूप के बीच बादलों की आवाजाही बनी रही. बारिश की रफ्तार भले ही धीमी हुई हो लेकिन मौसम खुशगवार बना हुआ है. हवाओं के बदले रुख के कारण उमस में भी वैसी तीव्रता फिलहाल नहीं झेलनी पड़ रही है. बादलों के कारण धूप पूरे दिन नहीं निकल रही जिससे तापमान में भी बहुत बढ़ोतरी नहीं हो रही है. प्रदेश के ज्यादातर जिलों में तापमान 35 डिग्री सेल्सियस या उसके नीचे ही दर्ज किया जा रहा है.

Related Articles

Back to top button