रेप के आरोपियों की पुलिस नहीं कर रही थी गिरफ्तारी; आहत पीड़िता ने किया ये काम

सुलतानपुर, उत्तर प्रदेश के सुलतानपुर जिले के दोस्तपुर थाने की एक रेप पीड़िता ने आज जब राजधानी लखनऊ में विधानसभा के बाहर आत्मदाह के प्रयास की कोशिश किया तो हड़कंप मच गया। दरअस्ल रेप पीड़िता का आरोप है कि, रेप के मामले में वांछित आरोपियों की स्थानीय पुलिस गिरफ्तारी नहीं कर रही इससे आहत होकर उसने ये कदम उठाया है। वहीं, दोस्तपुर एसओ से जब जानकारी की गई तो उन्होंने कहा कि अभी उक्त मामले में रिपोर्ट तैयार की जा रही है वो बाद में बात करेंगे।

जानकारी के अनुसार, सुल्तानपुर जिले के दोस्तपुर थाना क्षेत्र के एक गांव की रहने वाली रेप पीड़िता का कहना है कि, बीते 7 फरवरी को दोस्तपुर थाने में उसने रेप की एफआईआर दर्ज कराई थी। पीड़िता का आरोप है कि, कुछ लोग रात को उसको जबरदस्ती उठा ले गए और उसके साथ दुष्कर्म किया। बहुत आनाकानी करने के बाद थाने पर एफआईआर दर्ज हुई। एफआईआर दर्ज होने के बाद भी थाने की पुलिस कोई कार्रवाई नहीं कर रही है। इससे आहत होकर आज मैं विधानसभा के सामने आत्मदाह करने जा रहे थी।

ये भी पढ़ें-महाशिवरात्रि पर शेयर बाजार और मुद्रा बाजार बंद

बुधवार सुबह 11:30 बजे के करीब विधान भवन के गेट नंबर 5 और बापू भवन के गेट नम्बर 2 के सामने आत्मदाह का प्रयास किया। विधानभवन और बापू भवन की सुरक्षा में तैनात पुलिसकर्मियों ने आत्मदाह करने से पहले युवती को रोक लिया। महिला के पास से 2 लीटर के बोतल में ज्वलनशील पदार्थ मिला है।

Related Articles

Back to top button