टीम के सामूहिक प्रयास से मिली जीत : झूलन

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे वनडे में मिली जीत का श्रेय टीम के सामूहिक प्रयास को देते हुये भारतीय महिला टीम की मध्यम तेज गेंदबाज झूलन गोस्वामी ने कहा कि कोरोना काल से बिगड़ी लय से टीम उबर चुकी है और प्रतिद्वंदी को कड़ी चुनौती देने के लिये तैयार है।

झूलन ने कहा “आज की जीत का श्रेय किसी एक खिलाड़ी को नहीं बल्कि समूची टीम को दिया जाना चाहिये। हमने गेंद और बल्ले से पहले मैच के मुकाबले बेहतर प्रदर्शन किया जिसका परिणाम जीत के रूप में देखने काे मिला। कोरोना के चलते पहला मैच हम एक साल बाद खेल रहे थे और शायद इसी कारण टीम लय में नहीं थी लेकिन आज के मैच में गेंदबाजों और बल्लेबाजों ने जुझारू प्रदर्शन किया।”

स्मृति मंधाना के प्रदर्शन पर उन्होने कहा “वह एक शानदार बल्लेबाज है और उसका मैच में आखिर तक टिके रहना टीम की जीत को आसान बना गया। पूनम ने स्मृति का बखूबी साथ दिया। हमारी कोशिश रहेगी कि प्रदर्शन में यह निरंतरता आगे भी बनी रहे।”

अगले साल होने वाले विश्वकप की तैयारियों को लेकर उन्होने कहा कि वर्ल्ड कप में हर खिलाड़ी की फिटनेस अहम भूमिका अदा करेगी। विश्वकप से पहले हमारे पास तैयारी के लिये अभी काफी समय है। इंग्लैंड में होने वाली संक्षिप्त टेस्ट श्रृखंला भी विश्वकप की तैयारियों को पुख्ता बनायेगी। टीम का हर सदस्य टेस्ट श्रृखंला के लिये बेहद उत्साहित है और टीम इस आयोजन के लिये बीसीसीआई को धन्यवाद देती है। वर्ष 2014 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ हमने आखिरी बार टेस्ट खेला था और लंबे समय के बाद टेस्ट मैच का आयोजन निस्संदेह टीम में ऊर्जा भरेगा।

लखनऊ में मौजूदा श्रृखंला में पहले बल्लेबाजी को चुनौतीपूर्ण बताते हुये उन्होने कहा कि सुबह के समय मैदान में मौजूद नमी का फायदा गेंदबाज को मिल रहा है जबकि दिन चढ़ने के साथ विकेट सपाट होता जाता है जिसमें स्ट्रोक खेलना आसान हो जाता है।

Related Articles

Back to top button