फिल्म ‘गंगूबाई काठियावाड़ी’ पर विवाद, कांग्रेस के MLA ने नाम बदलने की उठायी मांग

मुंबई. फिल्म निर्माता और निर्देशक संजय लीला भंसाली की फिल्म ‘गंगूबाई काठियावाड़ी’ की मुसीबतें कम नहीं हो रही हैं. आलिया भट्ट  स्टारर इस फिल्म के विरोध के बाद अब फिल्म के नाम को बदलने की मांग उठने लगी हैं. महाराष्ट्र कांग्रेस के विधायक अमीन पटेल ने फिल्म ‘गंगूबाई काठियावाड़ी’ का नाम बदलने की मांग की है. उनका कहना है कि इससे काठियावाड़ शहर की छवि खराब होगी.

फिल्म ‘गंगूबाई काठियावाड़ी’  को लेकर कांग्रेस विधायक अमीन पटेल  ने सोमवार को बजट सत्र के दौरान विधानसभा में उन्होंने कहा कि काठियावाड़ अब 1950 के दशक जैसा नहीं रहा है. वहां महिलाएं अलग-अलग काम में बहुत आगे बढ़ रही हैं. इसलिए फिल्म का नाम बदलना चाहिए. इसके साथ ही उन्होंने इस मामले पर राज्य सरकार से इस मामले में हस्तक्षेप करने की मांग की है.

 ये भी पढ़े- तापसी पन्नू की फिल्म ‘लूप लपेटा’ की आयी पहली झलक, जानिए कब होगी रिलीज

फिल्म की शूटिंग इन दिनों मुंबई की फिल्मसिटी में जारी है. शूटिंग के लिए सेट डिजाइनिंग पर तकरीबन साढ़े 6 करोड़ रुपए खर्च किए गए हैं. हाल ही में फिल्म का टीजर रिलीज किया गया था, जिसमें आलिया के गंगूबाई काठियावाड़ी के अवतार को काफी पसंद किया गया.

हुसैन जैदी की किताब ‘माफिया क्वीन्स ऑफ मुंबई’ पर आधारित इस फिल्म में डॉन गंगूबाई की कहानी दिखाई जाएगी. गंगूबाई 60 के दशक में मुंबई माफिया का बड़ा नाम थीं. बताया जाता है कि उन्हें पति ने महज पांच सौ रुपए के लिए बेच दिया था. इसके बाद से ही वे वेश्यावृत्ति में लिप्त हो गईं थीं. इसके बाद उन्होंने कड़ी मेहनत की और मजबूर लड़कियों के लिए भी बहुत काम किए.

फिल्‍म में अजय देवगन का कैमियो भी देखने को मिलेगा. राइटिंग टीम से जुड़े लोगों ने बताया कि भंसाली ने फिलहाल आलिया के अपोजिट रणबीर कपूर को साइन नहीं किया है. अजय देवगन भी आलिया के अपोजिट नहीं हैं. वे उनके मेंटर के रोल में हैं.​​​

 

Related Articles

Back to top button