गोरखपुर : सपा का आंदोलन शुरू होने से पहले हुआ ठप, नगर अध्यक्ष हुए गिरफ्तार

किसानों के हक में आवाज बुलंद करने और सीएम के गृह जनपद गोरखपुर में प्रदर्शन करने की योजना बन रहे समाजवादी पार्टी के नगर अध्यक्ष जियाउल इस्लाम को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. हालांकि उन्होंने फेसबुक लाइव आकर सरकार पर भड़ास निकाली और कहा कि समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ता आखिरी सांस तक संघर्ष करते रहेंगे कृषि कानून के खिलाफ किसानों का साथ नहीं छोड़ेंगे.

गौरतलब है कि लगातार दो सप्ताह से ज्यादा से किसान दिल्ली बार्डर पर कृषि बिल क खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं. देशभर के तमाम राजनीतिक दलों ने उनका समर्थन किया है. वहीं यूपी में सपा कार्यकर्ताओं ने भी जगह—जगह किसानों के फेवर में प्रदर्शन किया और उनकी गिरफ्तारी भी हुई. कई जगहों पर तक लाठीचार्ज तक हुआ.

जिसमें सपाई घायल भी हो गए. वहीं सपा कार्यकर्ताओं ने गोरखपुर में प्रदर्शन करने की योजना बनाई थी. इसको लेकर पुलिस ने भी सतर्कता दिखाई और समाजवादी पार्टी द्वारा घोषित धरना—प्रदर्शन शुरू होने से पहले ही धाराशयी होता नज़र आ रहा है. कोतवाली पुलिस ने निवर्तमान नगर अध्यक्ष ज़ियाउल इस्लाम को टारगेट करते हुए उन्हें इस्लामिया कॉलेज ग्राउंड से गिरफ्तार कर लिया.

नेताजी ने ग्राउंड से ही फेसबुक पर लाइव होकर सरकार और पुलिस पर अपनी भड़ास निकाल ली लेकिन उनकी गिरफ्तारी करने के साथ आज प्रस्तावित सपा के आंदोलन की धार को कुंद करने मे गोरखपुर पुलिस काफी हद तक सफल होती नज़र आ रही है. इस दौरान जियाउल इस्लाम ने कहा कि समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ता कृषि कानून का विरोध करते रहेंगे. सरकार के इशारे पर गिरफ्तार किया जा रहा है. जब तक काला कानून वापस नहीं होता है तब तक सपा कार्यकर्ता लड़ाई जारी रखेंगे.

Related Articles

Back to top button