“उपद्रवियों को उनकी भाषा में जवाब दें: CM योगी की चेतावनी”

उपद्रवियों को उसी की भाषा में जवाब दिया जाए। उन्होंने कहा कि आने वाले त्योहारों का समय बहुत संवेदनशील है, इसलिए प्रशासन और पुलिस के अधिकारी 24 घंटे अलर्ट रहें।

उपद्रवियों बहराइच में हिंसा के बाद शांति व्यवस्था की चुनौती

उपद्रवियों बहराइच में प्रतिमा विसर्जन यात्रा के दौरान हुई हिंसा ने पुलिस प्रशासन के सामने दीवाली और छठ पर्व के दौरान शांति-व्यवस्था बनाए रखने की चुनौती खड़ी कर दी है। इस घटनाक्रम के बाद, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कानून-व्यवस्था बिगाड़ने का प्रयास करने वालों के प्रति कड़ी चेतावनी जारी की है।

मुख्यमंत्री की चेतावनी

योगी आदित्यनाथ ने वरिष्ठ अधिकारियों को स्पष्ट निर्देश दिए हैं कि उपद्रवियों को उसी की भाषा में जवाब दिया जाए। उन्होंने कहा कि आने वाले त्योहारों का समय बहुत संवेदनशील है, इसलिए प्रशासन और पुलिस के अधिकारी 24 घंटे अलर्ट रहें। उन्होंने “टीम यूपी” को पूरी तत्परता बरतने का आदेश दिया है।

व्यापारियों का संरक्षण

मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को निर्देश दिया कि किसी भी व्यापारी के उत्पीड़न की शिकायत नहीं आनी चाहिए। उन्होंने कहा कि जिला मजिस्ट्रेट (डीएम) और पुलिस अधीक्षक (एसपी) को सुनिश्चित करना चाहिए कि व्यवस्था बनाने में उनके अधीनस्थ अधिकारी व्यापारियों का सहयोग लें और उन्हें अपेक्षित सहायता प्रदान करें।

शरारती तत्वों पर नजर

योगी ने चेताया कि शरारती तत्व दूसरे संप्रदाय के लोगों को अनावश्यक उत्तेजित करने की कोशिश कर सकते हैं। ऐसे मामलों पर कड़ी नजर रखी जानी चाहिए ताकि कोई भी असामाजिक तत्व शांति भंग न कर सके।

वीडियो कांफ्रेंसिंग में दिशा-निर्देश

गुरुवार को योगी ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से प्रदेश के सभी वरिष्ठ अधिकारियों को त्योहारों के सुचारू आयोजन के लिए कड़े निर्देश दिए। उन्होंने सभी अपर मुख्य सचिव और प्रमुख सचिव से त्योहारों के लिए उनकी विभागीय तैयारियों की जानकारी भी मांगी।

शांति और सौहार्द का महत्व

मुख्यमंत्री ने कहा कि कानून-व्यवस्था और सतत संवाद का परिणाम है कि पिछले वर्षों में प्रदेश में सभी पर्व-त्योहार शांति और सौहार्दपूर्ण माहौल में संपन्न हुए हैं। यह महत्वपूर्ण है कि सभी वर्गों के सहयोग से त्योहारों का आयोजन किया जाए, ताकि समाज में सामंजस्य बना रहे।

LAC पर स्थिति सामान्य, चीन ने हटाए तंबू, दोनों सेनाएं पीछे हटीं

योगी आदित्यनाथ की यह पहल इस बात का संकेत है कि प्रशासन किसी भी प्रकार की असामाजिक गतिविधियों को रोकने के लिए गंभीर है। त्योहारों के दौरान शांति व्यवस्था बनाए रखना सभी के लिए आवश्यक है। प्रदेश सरकार और पुलिस की तैयारियों से यह उम्मीद जताई जा रही है कि आगामी पर्व शांति और सौहार्द के साथ मनाए जाएंगे।

Related Articles

Back to top button