Lawrence Bishnoi की ‘प्यार की कहानी’: कक्षा 10 में शुरू, कॉलेज में भयानक अंत

Lawrence Bishnoi, जो वर्तमान में अहमदाबाद की साबरमती सेंट्रल जेल में बंद है, की उम्र लगभग 31 साल मानी जाती है। उसका कथित आपराधिक नेटवर्क पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, महाराष्ट्र और उत्तर प्रदेश तक फैला हुआ है।

परिचय

Lawrence Bishnoi, जो वर्तमान में अहमदाबाद की साबरमती सेंट्रल जेल में बंद है, की उम्र लगभग 31 साल मानी जाती है। उसका कथित आपराधिक नेटवर्क पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, महाराष्ट्र और उत्तर प्रदेश तक फैला हुआ है।

हाई-प्रोफाइल हत्याएँ

Lawrence Bishnoi का नाम कई हाई-प्रोफाइल हत्याओं से जुड़ा है, जिनमें गायक सिद्धू मूसे वाला और पूर्व महाराष्ट्र मंत्री बाबा सिद्धीकी की हत्याएँ शामिल हैं। यह आश्चर्यजनक है कि एक पुलिस कांस्टेबल का बेटा कैसे एक कुख्यात गैंगस्टर में बदल गया।

पहली मोहब्बत

कथित तौर पर, Lawrence Bishnoi की पहली मोहब्बत तब हुई जब वह स्कूल में था। उसकी प्रेम कहानी का दुखद अंत तब हुआ जब उसकी गर्लफ्रेंड कॉलेज के छात्र चुनाव के दौरान प्रतिद्वंदियों द्वारा आग के हवाले कर दी गई।

Lawrence Bishnoi

छात्र राजनीति में कदम

DAV कॉलेज में दाखिला लेने के बाद, लॉरेंस ने छात्र राजनीति में कदम रखा। उसने पंजाब विश्वविद्यालय की छात्र संगठन (SOPU) की स्थापना की। लेकिन छात्र संघ चुनाव में हारने के बाद उसकी महत्वाकांक्षाएँ ध्वस्त हो गईं।

चुनाव का हिंसक अंत

2011 के कॉलेज चुनावों के बाद, लॉरेंस के समूह और प्रतिद्वंद्वियों के बीच हिंसक झड़पें हुईं। इस संघर्ष के दौरान, प्रतिकूल समूह ने उसकी गर्लफ्रेंड को निशाना बनाया और उसे आग के हवाले कर दिया।

Lawrence Bishnoi

प्रतिशोध की भावना

अपनी प्रेमिका की मौत के बाद, लॉरेंस ने कई छात्र नेताओं पर प्रतिशोध लिया। उसकी भावनाएँ और उसकी कार्रवाई ने उसे गैंगस्टर के रूप में पहचान दिलाई।

सलमान खान से दुश्मनी

लॉरेंस बिश्नोई तब भी सलमान खान के प्रति गहरी नफरत रखता है, जबकि वह जेल में है। पिछले सप्ताह, पूर्व महाराष्ट्र मंत्री बाबा सिद्धीकी की हत्या के बाद यह फिर से सुर्खियों में आया।

सोशल मीडिया पर बयान

मुंबई पुलिस का मानना है कि सिद्धीकी की हत्या लॉरेंस के आदेश पर की गई थी, जब एक फेसबुक पोस्ट सामने आया, जिसमें कहा गया था, “जो सलमान खान और दाऊद गैंग की मदद करेगा, अपने हिसाब-किताब रखना।”

Lawrence Bishnoi

Salman Bracelet :सलमान खान ने कहा: “मेरी ब्रैसलेट का पत्थर 7 बार टूटा, बुरी आत्माओं को दूर किया”

Lawrence Bishnoi की कहानी प्यार से लेकर गैंगस्टर बनने तक एक जटिल यात्रा है। यह दर्शाता है कि कैसे व्यक्तिगत घटनाएँ एक व्यक्ति के जीवन में गहरा प्रभाव डाल सकती हैं और उसे एक अंधेरी राह पर ले जा सकती हैं।मुंबई पुलिस का संदेह है कि बाबा सिद्धीकी की हत्या लॉरेंस बिश्नोई के आदेश पर की गई थी, जब एक कथित फेसबुक पोस्ट सामने आई, जिसमें लिखा था: “जो सलमान खान और दाऊद गैंग की मदद करेगा, अपने हिसाब-किताब लगा के रखना।”

Related Articles

Back to top button