Haryana :कांग्रेस के प्रभारी Deepak Babaria ने इस्तीफे की पेशकश की”

Deepak Babaria ने सोमवार को विधानसभा चुनाव में हार की नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए अपने पद से इस्तीफे की पेशकश की है।

हार की नैतिक जिम्मेदारी

कांग्रेस के हरियाणा प्रभारी Deepak Babaria ने सोमवार को विधानसभा चुनाव में हार की नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए अपने पद से इस्तीफे की पेशकश की है। यह निर्णय उन्होंने चुनाव के नतीजे आने के तुरंत बाद लिया और आलाकमान को अपनी इस पेशकश से अवगत कराया।

आलाकमान को सौंपा जिम्मेदारी

Deepak Babaria ने पिछले हफ्ते हरियाणा विधानसभा चुनाव के परिणामों के बाद अपने इस्तीफे की पेशकश की थी। हालांकि, इस मामले में आलाकमान की ओर से अभी तक कोई निर्णय नहीं लिया गया है। बाबरिया ने कहा कि उन्होंने आलाकमान से अनुरोध किया है कि उनकी जगह किसी और को जिम्मेदारी सौंप दी जाए।

स्वास्थ्य कारणों का जिक्र

Deepak Babaria ने अपने स्वास्थ्य का भी जिक्र करते हुए कहा कि उनका स्वास्थ्य ठीक नहीं है, और इस कारण से उन्हें यह निर्णय लेना पड़ा। उन्होंने यह स्पष्ट किया कि चुनाव के परिणामों के मद्देनजर यह उनकी नैतिक जिम्मेदारी बनती है कि वह अपने पद से हटें।

आलाकमान पर छोड़ा निर्णय

Deepak Babaria ने कहा, “मैंने इस मामले का फैसला आलाकमान पर छोड़ दिया है।” उनका यह बयान दर्शाता है कि वे पार्टी की आंतरिक लोकतंत्र का सम्मान करते हैं और उच्च नेतृत्व को निर्णय लेने का पूरा अधिकार देते हैं।

कांग्रेस का भविष्य

हरियाणा में कांग्रेस की स्थिति चुनावी नतीजों के बाद बेहद चुनौतीपूर्ण बनी हुई है। पार्टी को हरियाणा में अपनी पहचान और मजबूती को फिर से स्थापित करने के लिए नए नेतृत्व की जरूरत है। बाबरिया की इस्तीफे की पेशकश इस दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम हो सकता है, जिससे नए नेता को जिम्मेदारी मिल सके और पार्टी को पुनः सक्रिय किया जा सके।

INDIA ने किया पलटवार , CANADA ने लगाया था ये आरोप

दीपक बाबरिया का इस्तीफे की पेशकश करना कांग्रेस के लिए एक नया मोड़ है। यह पार्टी के भीतर बदलाव की आवश्यकता और जिम्मेदारी का प्रतीक है। आलाकमान के निर्णय का इंतजार है, जो आगे चलकर हरियाणा कांग्रेस के भविष्य को निर्धारित करेगा। यह देखना दिलचस्प होगा कि पार्टी किस दिशा में आगे बढ़ती है और नए नेतृत्व के साथ अपनी रणनीति कैसे तैयार करती है।

Related Articles

Back to top button