INDIA ने किया पलटवार , CANADA ने लगाया था ये आरोप

INDIA पर कई बेबुनियाद आरोप लगाए हैं। इस मामले ने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर एक नया विवाद उत्पन्न कर दिया है।

INDIA का कनाडा को करारा जवाब: निज्जर हत्या मामले में बेतुके आरोप

खालिस्तान समर्थक हरदीप सिंह निज्जर की हत्या ;INDIA

खालिस्तान समर्थक आतंकी हरदीप सिंह निज्जर की हत्या के मामले में कनाडा ने INDIA पर कई बेबुनियाद आरोप लगाए हैं। इस मामले ने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर एक नया विवाद उत्पन्न कर दिया है। कनाडा के प्रधानमंत्री ने भारत के खिलाफ बयान दिए, जिसके बाद भारत सरकार ने त्वरित प्रतिक्रिया दी है।

कनाडा के आरोप

कनाडा ने आरोप लगाया था कि भारतीय उच्चायुक्त संजय कुमार वर्मा निज्जर की हत्या की जांच में “व्यक्तिगत हित” रखते हैं। इस आरोप को लेकर कनाडा की सरकार ने भारत के अधिकारियों पर संदेह जताया, जिसे भारत ने सिरे से खारिज कर दिया।

INDIA का पलटवार

INDIA ने कनाडा के इन बेतुके आरोपों को एकदम गलत बताया। विदेश मंत्रालय ने एक बयान जारी करते हुए कहा कि “हम कनाडा के किसी भी आरोप को सुनने वाला नहीं हैं।” मंत्रालय ने स्पष्ट किया कि उच्चायुक्त पर लगाए गए आरोप न केवल बेबुनियाद हैं, बल्कि अंतरराष्ट्रीय संबंधों में अव्यवस्था पैदा करने का प्रयास भी हैं।

बिना सबूत के आरोप

भारत ने यह भी आरोप लगाया कि कनाडा अपने अधिकारियों को बदनाम कर रहा है। भारत सरकार का कहना है कि कनाडा अपनी धरती पर खालिस्तानी चरमपंथ को रोकने में विफल रहा है और इसलिए वह बिना किसी सबूत के भारत के अधिकारियों पर ऐसे आरोप लगा रहा है। यह स्थिति केवल राजनीतिक उद्देश्यों के लिए बनाई जा रही है।

स्थिति की गंभीरता

यह मामला केवल दो देशों के बीच की राजनीति का नहीं है, बल्कि यह खालिस्तान समर्थक तत्वों की बढ़ती गतिविधियों को भी उजागर करता है। भारत ने कनाडा से यह भी अपेक्षा की है कि वह अपने क्षेत्र में इस तरह के चरमपंथी तत्वों के खिलाफ कठोर कार्रवाई करे।

Bahraich Violence :STF का ACTION, उपद्रवियों को खदेड़ा

भारत और कनाडा के बीच का यह विवाद केवल एक व्यक्ति की हत्या तक सीमित नहीं है, बल्कि यह दोनों देशों के बीच संबंधों की गंभीरता को भी दर्शाता है। भारत ने अपने उच्चायुक्त की रक्षा करते हुए स्पष्ट संदेश दिया है कि वह किसी भी आधारहीन आरोप को सहन नहीं करेगा। अब देखना यह है कि कनाडा इस स्थिति का कैसे सामना करता है और क्या वह अपने आरोपों के लिए कोई ठोस सबूत प्रस्तुत कर पाएगा।

Related Articles

Back to top button