Narendra Modi :आरक्षण छीनकर अपने वोट बैंक बांटना चाहती है कांग्रेस

Narendra Modi नई दिल्ली। हरियाणा विधानसभा चुनाव में मिली जीत ने भाजपा का हौसला काफी बढ़ा दिया है, और पार्टी अब आगामी महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में भी सफलता की तैयारी कर रही है।

हरियाणा चुनाव परिणाम: पीएम Narendra Modi का कांग्रेस पर करारा हमला

Narendra Modi नई दिल्ली। हरियाणा विधानसभा चुनाव में मिली जीत ने भाजपा का हौसला काफी बढ़ा दिया है, और पार्टी अब आगामी महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में भी सफलता की तैयारी कर रही है। चुनाव परिणामों के बाद, पीएम मोदी ने बीजेपी मुख्यालय से कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कांग्रेस की जातीय राजनीति पर जोरदार हमला किया।

पीएम Narendra Modi ने कहा कि कांग्रेस अपनी राजनीतिक लाभ के लिए जाति की राजनीति कर रही है। उन्होंने विकास परियोजनाओं की आधारशिला रखते हुए कहा, “हरियाणा ने बता दिया है कि देश का मिजाज क्या है।” उन्होंने यह भी कहा कि लगातार तीसरी बार चुनाव जीतना ऐतिहासिक है, जो कि भाजपा की लोकप्रियता को दर्शाता है।

Hemant Soren News :महिलाओं की हो गई बल्ले-बल्ले, अकाउंट में भेजे पैसे

कांग्रेस की रणनीति पर हमला

Narendra Modi ने कांग्रेस के जातिवाद पर प्रहार करते हुए कहा, “कांग्रेस का पूरा इकोसिस्टम और अर्बन नक्सल का गिरोह जनता को गुमराह करने में जुटा था। कांग्रेस ने दलितों के बीच झूठ फैलाने की कोशिश की, लेकिन दलित समाज ने उनके खतरनाक इरादों को भांप लिया है।” उन्होंने यह भी कहा कि कांग्रेस दलितों का आरक्षण छीनकर अपने वोट बैंक को मजबूत करना चाहती है।

वोट बैंक राजनीति का जिक्र करते हुए पीएम मोदी ने कहा, “कांग्रेस ने हमेशा ‘बांटो और सत्ता पाओ’ के फॉर्मूले पर काम किया है। वह एक गैर-जिम्मेदार दल है, जो समाज को बांटने के लिए नए-नए नरेटिव गढ़ती रहती है।” उन्होंने कांग्रेस की रणनीति को सांप्रदायिक और जातिवाद पर आधारित बताया।

किसानों की भलाई पर ध्यान

पीएम मोदी ने कहा कि किसानों को यह पता है कि उन्हें फसलों पर न्यूनतम समर्थन मूल्य (MSP) किसने दिया है। हरियाणा के किसान भाजपा की किसान कल्याण योजनाओं से खुश हैं। उन्होंने कहा, “कांग्रेस ने किसानों को भड़काया, लेकिन किसान अब समझ चुके हैं कि उनके लिए कौन काम कर रहा है।”

कांग्रेस का आधार

पीएम मोदी ने कांग्रेस की राजनीति को हिंदू समाज को तोड़कर अपनी जीत का फॉर्मूला बनाने के रूप में बताया। उन्होंने कहा, “कांग्रेस भारत के ‘सर्वजन हिताय-सर्वजन सुखाय’ की परंपरा का दमन कर रही है।” उनका आरोप था कि कांग्रेस हिंदुत्व के सिद्धांतों को कमजोर कर रही है और इसे अपनी राजनीतिक रणनीति का हिस्सा बना रही है।

इस प्रकार, पीएम मोदी का यह संबोधन न केवल भाजपा की जीत का जश्न था, बल्कि कांग्रेस की राजनीतिक रणनीतियों पर एक करारा और खुला हमला भी था, जिसमें उन्होंने स्पष्ट किया कि भाजपा आगे भी विकास के मार्ग पर चलती रहेगी।

Related Articles

Back to top button