Haryana Elections 2024 : Bhupendra Hooda -‘न Tired हूं, न Retired हूं’

Bhupendra Hooda ने अपनी मुख्यमंत्री की दावेदारी को लेकर स्पष्ट किया कि "न टायर्ड हूं और न रिटायर्ड हुआ हूं।"

हरियाणा चुनाव: Bhupendra Hooda की मुख्यमंत्री दावेदारी

चंडीगढ़: हरियाणा विधानसभा चुनाव के नतीजों से एक दिन पहले, वरिष्ठ कांग्रेस नेता Bhupendra Hooda ने अपनी मुख्यमंत्री की दावेदारी को लेकर स्पष्ट किया कि “न टायर्ड हूं और न रिटायर्ड हुआ हूं।” Bhupendra Hooda ने कहा कि मुख्यमंत्री के चयन पर पार्टी का हाईकमान जो भी निर्णय करेगा, सभी को उसे स्वीकार करना होगा।

सुशासन का दावा

हुड्डा ने प्रेसकर्मियों से बातचीत करते हुए 2005 से 2014 के बीच अपने शासनकाल का जिक्र किया। Bhupendra Hooda ने कहा, “उस समय हमने जो सुशासन प्रदान किया था, उसकी तुलना वर्तमान भाजपा शासन से की जानी चाहिए।” उनका कहना था कि भाजपा के शासन में एक बार फिर कानून और व्यवस्था ध्वस्त हो गई है, जैसा कि उनके मुख्यमंत्री बनने से पहले देखा गया था।

“Maldives के मुइज्जू के बदले तेवर, भारत ने बढ़ाया दोस्ती का हाथ”

भाजपा शासन की आलोचना

हुड्डा ने भाजपा सरकार की नीतियों पर निशाना साधते हुए कहा कि वर्तमान सरकार ने प्रदेश में असुरक्षा की भावना पैदा कर दी है। उन्होंने कहा, “लोग अब महसूस कर रहे हैं कि उनके जीवन और संपत्ति की सुरक्षा खतरे में है।” इसके अलावा, उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा ने विकास कार्यों में भी रुकावट डाल दी है, जिससे आम जनता को काफी नुकसान हुआ है।

कांग्रेस का बढ़ता शेयर

हुड्डा ने यह भी बताया कि कांग्रेस ने हाल के चुनावों में 10 लोकसभा सीटों पर अपना शेयर बढ़ाया है। उन्होंने कहा कि यह वृद्धि पार्टी की नीतियों और कार्यों की लोकप्रियता को दर्शाती है। कांग्रेस की यह जीत यह संकेत देती है कि जनता ने भाजपा की नीतियों को नकार दिया है और अब वे कांग्रेस के नेतृत्व में एक बार फिर से विश्वास जगा रही हैं।

भविष्य की रणनीति

भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि अगर कांग्रेस चुनाव जीतती है, तो उनकी प्राथमिकता सुशासन और विकास के कामों को फिर से शुरू करना होगा। उन्होंने यह भी कहा कि पार्टी सभी वर्गों की आवाज़ को सुनने के लिए प्रतिबद्ध है और हरियाणा के विकास के लिए काम करेगी।

भूपेंद्र सिंह हुड्डा की बातें यह स्पष्ट करती हैं कि वे हरियाणा की राजनीति में सक्रिय रहना चाहते हैं और आगामी चुनावों में कांग्रेस की सफलता की संभावनाओं पर भरोसा जताते हैं। उनके नेतृत्व में, कांग्रेस ने यह दिखाने का प्रयास किया है कि वे जनता के मुद्दों के प्रति संवेदनशील हैं और राज्य के विकास के लिए ठोस कदम उठाने के लिए तैयार हैं।

Related Articles

Back to top button