Kishtwar Encounter : “छत्रू में सुरक्षाबलों-आतंकियों के बीच भारी गोलीबारी जारी”

Kishtwar Encounter किश्तवाड़ जिले के छत्रू इलाके में गुरुवार को सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई है।

Kishtwar Encounter किश्तवाड़ में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़

जम्मू-कश्मीर के Kishtwar Encounter किश्तवाड़ जिले के छत्रू इलाके में गुरुवार को सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई है। इस मुठभेड़ में दोनों पक्षों के बीच भारी गोलीबारी हो रही है। सुरक्षाबलों को आतंकियों के छिपे होने की जानकारी मिली थी, जिसके बाद सेना के जवानों ने इलाके में तलाशी अभियान चलाने का निर्णय लिया।

“सद्गुरु जग्गी वासुदेव को मिली राहत: SC ने हाईकोर्ट के आदेश पर लगाई रोक”

तलाशी के दौरान, आतंकियों ने अचानक फायरिंग शुरू कर दी, जिसके जवाब में सुरक्षाबलों ने भी कार्रवाई की। यह मुठभेड़ अभी भी जारी है और सुरक्षाबलों द्वारा आतंकियों को प्रभावी तरीके से जवाब देने के लिए प्रयास किए जा रहे हैं। इलाके में तनावपूर्ण स्थिति बनी हुई है और अतिरिक्त सुरक्षा बलों को तैनात किया गया है ताकि मुठभेड़ को नियंत्रित किया जा सके।

इससे पहले, रविवार को राजौरी में भी सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच एक मुठभेड़ हुई थी। वहां भी सुरक्षाबलों को विशेष खुफिया जानकारी मिली थी कि कुछ आतंकवादी इलाके में छिपे हुए हैं। भारतीय सेना ने तुरंत तलाशी अभियान शुरू किया, जिसके बाद मुठभेड़ हुई।

किश्तवाड़ और राजौरी दोनों ही इलाके आतंकवाद के खिलाफ सुरक्षाबलों की गतिविधियों के लिए संवेदनशील माने जाते हैं। इन क्षेत्रों में अक्सर सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ होती रहती है, जिससे स्थानीय जनता में चिंता का माहौल बना रहता है।

मुठभेड़ के दौरान स्थानीय निवासियों को सावधानी बरतने की सलाह दी गई है। सुरक्षाबलों ने स्थानीय प्रशासन के साथ मिलकर स्थिति की निगरानी करने के लिए उपाय किए हैं ताकि किसी भी अप्रिय स्थिति से निपटा जा सके।

इस प्रकार की घटनाएं जम्मू-कश्मीर में आतंकवाद के खिलाफ चल रही लड़ाई को दर्शाती हैं, जहां सुरक्षाबल लगातार आतंकियों के खिलाफ कार्रवाई कर रहे हैं। राज्य सरकार और केंद्र सरकार इस मामले को गंभीरता से ले रही हैं और स्थानीय सुरक्षा व्यवस्था को और मजबूत करने का प्रयास कर रही हैं।

जैसे ही मुठभेड़ की स्थिति में कोई नया विकास होता है, सुरक्षाबलों द्वारा जानकारी दी जाएगी। स्थानीय निवासियों से अपील की गई है कि वे सतर्क रहें और मुठभेड़ क्षेत्र से दूर रहें।

Related Articles

Back to top button