“Bihar Politics : JDU की तेजस्वी को खुली चुनौती!”

Bihar Politics ,बिहार में राजनीतिक विवाद गहराता जा रहा है। जदयू के मुख्य प्रवक्ता नीरज कुमार, प्रवक्ता अंजुम आरा और मनीष यादव ने मंगलवार को एक संयुक्त संवाददाता सम्मेलन में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव पर हमला किया।

 Bihar Politics | पटना। : जदयू ने तेजस्वी यादव को दी चुनौती

Bihar Politics ,बिहार में राजनीतिक विवाद गहराता जा रहा है। जदयू के मुख्य प्रवक्ता नीरज कुमार, प्रवक्ता अंजुम आरा और मनीष यादव ने मंगलवार को एक संयुक्त संवाददाता सम्मेलन में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव पर हमला किया। उन्होंने तेजस्वी से चुनौती दी कि वह दुबई से स्मार्ट मीटर उखाड़कर लाएं और बिहार के लोगों को इसका डेमो दिखाएं।

“Jan suraj Party Launch का लाइव लॉन्च: PK की घोषणा!”

Bihar Politics | पटना।जदयू प्रवक्ताओं ने कहा कि केरल में भी स्मार्ट मीटर लगाए गए हैं, जहां बड़ी संख्या में बिहार के लोग रहते हैं। उन्होंने सवाल किया कि तेजस्वी यादव कब केरल में स्मार्ट मीटर के खिलाफ आंदोलन करेंगे। उन्होंने यह भी याद दिलाया कि जब 112 लाख स्मार्ट मीटर लगाने का टेंडर जारी हुआ और 2023-24 में कंपनी के साथ समझौते पर हस्ताक्षर हुए, तब तेजस्वी यादव सरकार में थे। तब उन्होंने इस मुद्दे पर कोई विरोध क्यों नहीं किया?

जदयू प्रवक्ताओं का कहना है कि स्मार्ट प्रीपेड मीटर का उद्देश्य बिजली चोरी को रोकना और बिलिंग को सटीक बनाना है। पुराने मीटर के बदले उपभोक्ताओं से कोई शुल्क नहीं लिया जाएगा, और उपभोक्ताओं को जागरूक करने के लिए अभियान भी चलाया जा रहा है।

कांग्रेस का जन-जागरण अभियान

इस बीच, कांग्रेस ने आज से स्मार्ट मीटर के विरोध में एक जन-जागरण अभियान की शुरुआत करने का निर्णय लिया है। नालंदा में एक जनसभा आयोजित की जाएगी, जहां बिहार कांग्रेस के अध्यक्ष डा. अखिलेश प्रसाद सिंह विभिन्न सामाजिक वर्गों के लोगों के साथ स्मार्ट प्रीपेड मीटर के जरिए कथित उगाही पर चर्चा करेंगे।

इस राजनीतिक घमासान में सभी पार्टियां अपनी-अपनी बात रख रही हैं, और यह देखना दिलचस्प होगा कि कौन सा दल इस मुद्दे पर जनता का समर्थन प्राप्त करता है। बिहार की राजनीति में ये घटनाएं एक नए अध्याय की शुरुआत कर सकती हैं, जिससे आने वाले चुनावों पर भी प्रभाव पड़ेगा।

Related Articles

Back to top button