“Muradabad : युवक की मौत, पुलिस पर वसूली का आरोप; चार पर FIR”

यूपी के Muradabad में एक युवक की सड़क हादसे में मौत के बाद स्थानीय लोगों ने जमकर बवाल मचाया।

Muradabad : यूपी के Muradabad में एक युवक की सड़क हादसे में मौत के बाद स्थानीय लोगों ने जमकर बवाल मचाया। घटना के बाद ग्रामीणों ने पुलिस पर आरोप लगाया कि युवक की हत्या पुलिसकर्मियों ने की है। इस विरोध प्रदर्शन में लोगों ने पथराव और तोड़फोड़ की। हालात बिगड़ते देख शुक्रवार सुबह जिला मजिस्ट्रेट (डीएम) और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) भारी फोर्स के साथ ठाकुरद्वारा पहुंचे और लोगों को समझाने की कोशिश की।

मामले में चार पुलिसकर्मियों के खिलाफ हत्या और धमकी की धाराओं में केस दर्ज किया गया है। इसमें सिपाही अनीस और नरेश का नाम लिया गया है।

जानकारी के अनुसार, तरब दलपतपुर गांव का निवासी मोनू ट्रैक्टर-ट्रॉली चलाता था। ग्रामीणों ने बताया कि वह देर रात अकेले ही ट्रैक्टर-ट्रॉली लेकर आ रहा था, जब कुछ पुलिसकर्मियों ने उसे अवैध वसूली के इरादे से रोकने का प्रयास किया। मोनू ने जब भागने की कोशिश की, तो उसे पुलिसकर्मियों ने दौड़ा लिया। एक किलोमीटर की दूरी पर उसका शव मिला।

स्थानीय लोगों का कहना है कि मोनू की मौत संदिग्ध परिस्थितियों में हुई है और पुलिसकर्मियों का उसकी मौत से कोई न कोई संबंध है। ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि पुलिस ने युवक को अवैध वसूली के लिए पकड़ा और फिर उसकी हत्या कर दी।

‘बदलापुर एनकाउंटर टल सकता था’, क्या आरोपी के हाथ-पैर में गोली नहीं मारी जा सकती थी? —हाईकोर्ट ने उठाया सवाल

बवाल के चलते पुलिस प्रशासन को स्थिति को नियंत्रित करने में मुश्किलें आईं। डीएम और एसएसपी ने मामले की जांच की बात कही और दोषियों के खिलाफ कार्रवाई का आश्वासन दिया। ग्रामीणों ने जब तक न्याय नहीं मिलेगा, तब तक विरोध जारी रखने की चेतावनी दी है।

यह मामला स्थानीय स्तर पर पुलिस की कार्यप्रणाली और अवैध वसूली की प्रथा पर सवाल उठाता है, जिससे कानून व्यवस्था को लेकर भी चिंता बढ़ गई है। घटना के बाद इलाके में पुलिस बल बढ़ा दिया गया है ताकि किसी भी तरह की अप्रिय स्थिति से बचा जा सके।

Related Articles

Back to top button