यूपी में खाद्य वस्तुओं में अशुद्ध सामग्री मिलाने वालों के खिलाफ कार्रवाई होगी, सीएम योगी ने दिए सख्त निर्देश

मंगलवार को आयोजित एक उच्च स्तरीय बैठक में सीएम योगी ने प्रदेश के सभी होटलों, ढाबों, रेस्टोरेंट और अन्य संबंधित प्रतिष्ठानों की गहन जांच और वेरिफिकेशन करने के आदेश दिए।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने खाद्य पदार्थों में मानव अपशिष्ट और अन्य अशुद्ध चीजों की मिलावट करने वालों के खिलाफ कठोर कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं। मंगलवार को आयोजित एक उच्च स्तरीय बैठक में सीएम योगी ने प्रदेश के सभी होटलों, ढाबों, रेस्टोरेंट और अन्य संबंधित प्रतिष्ठानों की गहन जांच और वेरिफिकेशन करने के आदेश दिए।

उन्होंने कहा कि जनता के स्वास्थ्य और सुरक्षा को सुनिश्चित करना प्राथमिकता होनी चाहिए। इस दिशा में नियमों में आवश्यक संशोधन भी करने के निर्देश दिए गए हैं, ताकि खाद्य पदार्थों की गुणवत्ता में कोई समझौता न हो सके।

सीएम ने अधिकारियों को निर्देशित किया कि वे तत्काल कार्रवाई करें और ऐसे प्रतिष्ठानों के खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई करें जो नियमों का उल्लंघन करते हैं। इस संबंध में खाद्य सुरक्षा अधिकारियों को विशेष ध्यान देने के लिए कहा गया है, ताकि उपभोक्ताओं को सुरक्षित और स्वस्थ भोजन उपलब्ध कराया जा सके।

योगी आदित्यनाथ ने यह भी कहा कि लोगों को जागरूक करने के लिए प्रचार-प्रसार किया जाना चाहिए, ताकि वे मिलावटखोरी के खिलाफ सतर्क रहें। बैठक में स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने भी अपनी राय रखी और खाद्य सुरक्षा से संबंधित विभिन्न पहलुओं पर चर्चा की।

यह कदम ऐसे समय में उठाया गया है जब खाद्य पदार्थों की गुणवत्ता को लेकर बढ़ती चिंताओं के बीच सरकार ने निर्णय लिया है कि वह सख्ती से कार्रवाई करेगी। योगी सरकार की यह पहल उपभोक्ताओं के लिए सकारात्मक संकेत है, जो सुरक्षित भोजन की उम्मीद कर रहे हैं।

Related Articles

Back to top button