“Google से NVIndia तक: पीएम मोदी की MIT में 15 तकनीकी CEOs के साथ बैठक”

न्यूयॉर्क: पीएम मोदी ने अमेरिका के शीर्ष तकनीकी CEOs के साथ उच्च-स्तरीय बैठक की

धानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज न्यूयॉर्क में एक उच्च-स्तरीय गोल मेज बैठक का आयोजन किया, जिसमें अमेरिकी तकनीकी कंपनियों के प्रमुख CEOs ने भाग लिया। इस बैठक का उद्देश्य नवाचार, सहयोग और भारत के बढ़ते तकनीकी क्षेत्र पर ध्यान केंद्रित करना था। यह बैठक लोट्टे न्यूयॉर्क पैलेस होटल में आयोजित की गई और पीएम मोदी की तीन दिवसीय अमेरिका यात्रा का हिस्सा है, जिसका दूसरा चरण न्यूयॉर्क में है।

यह बैठक मैसाचुसेट्स इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी (MIT) स्कूल ऑफ इंजीनियरिंग द्वारा होस्ट की गई। इसमें आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस, क्वांटम कंप्यूटिंग, सेमीकंडक्टर्स, और बायोटेक्नोलॉजी जैसी कंपनियों के नेताओं ने भाग लिया। प्रमुख CEOs में गूगल के सुंदर पिचाई, एनविडिया के जेन्सन हुआंग और एडोब के शांति नारायणन शामिल थे।

बैठक के दौरान, पीएम मोदी ने भारत के तकनीकी विकास की संभावनाओं पर चर्चा की और भारत को एक वैश्विक तकनीकी हब बनाने के लिए उठाए गए कदमों के बारे में जानकारी साझा की। उन्होंने बताया कि भारत ने पिछले कुछ वर्षों में नवाचार और तकनीकी क्षेत्र में महत्वपूर्ण प्रगति की है, और अब वह अमेरिकी कंपनियों के साथ सहयोग के लिए तैयार है।

गोल मेज बैठक में चर्चा के दौरान, विभिन्न CEOs ने भारत में निवेश के अवसरों और सहयोग के लिए अपनी रुचि व्यक्त की। पीएम मोदी ने सभी कंपनियों को भारत में अपनी उपस्थिति बढ़ाने और भारतीय बाजार में अपने उत्पादों और सेवाओं का विस्तार करने के लिए आमंत्रित किया। इस बैठक से न केवल भारत की तकनीकी क्षमता को बढ़ावा मिलेगा, बल्कि यह वैश्विक स्तर पर भारतीय तकनीकी क्षेत्र की पहचान को भी मजबूत करेगा।

Related Articles

Back to top button