‘रात में शराब पी रही थी लड़की’ – बंगाल मंत्री के विवादित बयान पर बवाल: TMC का बचाव

तृणमूल कांग्रेस (TMC) ने मंत्री का बचाव करते हुए कहा कि उनका बयान गलत तरीके से प्रस्तुत किया गया है और केवल स्थिति के संदर्भ में कहा गया था।

पश्चिम बंगाल के मंत्री स्वप्न देबनाथ ने आरजी कर मेडिकल कॉलेज मामले में एक बयान दिया है, जिसने विवाद को जन्म दिया है। मंत्री ने 8 सितंबर की आधी रात को हुए रिक्लेम द नाइट अभियान के दौरान एक लड़की के दो लड़कों के साथ शराब पीने का दावा किया। उनके इस बयान ने राजनीतिक हलकों में हलचल मचा दी है।

स्वप्न देबनाथ ने कहा, “मां-बाप को यह ध्यान रखना चाहिए कि उनकी बेटी आंदोलन में शामिल होकर क्या कर रही है।” उनके इस कथन पर कई लोगों ने सवाल उठाए हैं, जिसमें यह भी शामिल है कि क्या एक लड़की की गतिविधियों के लिए उसके माता-पिता जिम्मेदार हैं। यह बयान महिलाओं के अधिकारों और उनकी सुरक्षा के मुद्दे पर चिंता को बढ़ा रहा है।

इस विवाद के बाद विपक्षी दलों ने मंत्री की आलोचना की है, यह कहते हुए कि इस तरह के बयान महिलाओं को आरोपित करने के समान हैं। तृणमूल कांग्रेस (TMC) ने मंत्री का बचाव करते हुए कहा कि उनका बयान गलत तरीके से प्रस्तुत किया गया है और केवल स्थिति के संदर्भ में कहा गया था।

इस घटना ने न केवल राजनीतिक बहस को तेज किया है, बल्कि यह भी दर्शाया है कि कैसे महिलाओं की सुरक्षा और उनकी स्वतंत्रता के मुद्दों पर समाज में विचार विमर्श जारी है। मंत्री का बयान इस चर्चा को और भी गरम कर सकता है, जबकि विभिन्न राजनीतिक दल अपने-अपने दृष्टिकोण को पेश कर रहे हैं।

Related Articles

Back to top button