सुप्रीम कोर्ट का YouTube चैनल हुआ हैक, दिखाई दे रहा है US क्रिप्टोकरेंसी XRP का विज्ञापन

सुप्रीम कोर्ट का यूट्यूब चैनल विशेष रूप से संवैधानिक पीठों के समक्ष सूचीबद्ध मामलों और जनहित से जुड़े मामलों की सुनवाई को लाइव स्ट्रीम करने के लिए उपयोग किया जाता है।

‘ऑर्डर-ऑर्डर’ की जगह ‘हैक-हैक’ की आवाजें!

सुप्रीम कोर्ट के यूट्यूब चैनल हैक होने की जानकारी सामने आई है। जब उपयोगकर्ता सुप्रीम कोर्ट को यूट्यूब पर सर्च करते हैं, तो उन्हें अमेरिकी कंपनी रिपल से संबंधित वीडियो और क्रिप्टोकरेंसी एक्सआरपी का विज्ञापन दिखाई दे रहा है। यह एक गंभीर सुरक्षा उल्लंघन है, जो अदालत की ऑनलाइन प्रतिष्ठा पर प्रश्न चिह्न लगाता है।

सुप्रीम कोर्ट का यूट्यूब चैनल विशेष रूप से संवैधानिक पीठों के समक्ष सूचीबद्ध मामलों और जनहित से जुड़े मामलों की सुनवाई को लाइव स्ट्रीम करने के लिए उपयोग किया जाता है। इससे आम जनता को अदालती कार्यवाही का सीधा अनुभव होता है। चैनल के हैक होने से लोगों को गलत जानकारी मिल सकती है और यह न्याय प्रणाली के प्रति विश्वास को भी प्रभावित कर सकता है।

इस स्थिति को गंभीरता से लेते हुए संबंधित अधिकारियों ने मामले की जांच शुरू कर दी है। उम्मीद की जा रही है कि जल्द ही चैनल को सुरक्षित किया जाएगा और सामान्य संचालन बहाल किया जाएगा।

यह घटना इंटरनेट सुरक्षा की महत्वपूर्ण चुनौतियों को उजागर करती है, विशेषकर उन संस्थानों के लिए जो जनता के लिए महत्वपूर्ण जानकारी प्रदान करते हैं। नागरिकों को सलाह दी गई है कि वे सतर्क रहें और किसी भी असामान्य गतिविधि की रिपोर्ट करें। सुप्रीम कोर्ट की टीम इस मुद्दे को प्राथमिकता से सुलझाने के लिए काम कर रही है, ताकि भविष्य में ऐसी घटनाओं से बचा जा सके।

Related Articles

Back to top button