Ayodhya News : कर्नाटक की महिला श्रद्धालु का हीरा जड़ित मंगलसूत्र चोरी, हनुमानगढ़ी में दर्शन के लिए गई थी

श्रद्धालुओं को अब अपने व्यक्तिगत सामान की सुरक्षा के प्रति अधिक सतर्क रहने की आवश्यकता है।

अयोध्या में उचक्कों का आतंक एक बार फिर से सामने आया है, जब कर्नाटक की एक महिला श्रद्धालु का हीरा जड़ित मंगलसूत्र चोरी हो गया। महिला अपने पति के साथ हनुमानगढ़ी में दर्शन करने गई थी, जब यह घटना घटी। महिला के पति ने तुरंत थाना रामजन्मभूमि में प्राथमिकी दर्ज कराई, जिससे स्थानीय पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी।

इस घटना ने रामनगरी में श्रद्धालुओं के बीच चिंता बढ़ा दी है। अयोध्या, जो धार्मिक आस्था का प्रमुख केंद्र है, अब उचक्कों के सक्रिय होने के कारण संकट का सामना कर रही है। श्रद्धालुओं का मानना है कि जब वे धार्मिक स्थलों पर जाते हैं, तो उन्हें सुरक्षा का पूरा विश्वास होना चाहिए, लेकिन हाल की घटनाओं ने इस विश्वास को हिला दिया है।

इससे पूर्व, दिल्ली की एक महिला श्रद्धालु का रुपये से भरा पर्स भी बिड़ला धर्मशाला के सामने से चुराया गया था। ऐसे मामलों की बढ़ती संख्या ने अयोध्या में सुरक्षा के मुद्दे को और अधिक गंभीर बना दिया है। श्रद्धालुओं को अब अपने व्यक्तिगत सामान की सुरक्षा के प्रति अधिक सतर्क रहने की आवश्यकता है।

पुलिस ने इस संबंध में छानबीन शुरू कर दी है और श्रद्धालुओं को सलाह दी है कि वे अपनी चीजों का ध्यान रखें और किसी भी संदिग्ध गतिविधि की जानकारी तुरंत स्थानीय अधिकारियों को दें। उम्मीद है कि पुलिस जल्द ही इन अपराधियों को पकड़ने में सफल होगी और श्रद्धालुओं की सुरक्षा सुनिश्चित करेगी।

Related Articles

Back to top button