NASA : “अंतरिक्ष से मतदान करेंगी सुनीता विलियम्स” , “Its pretty COOL”

NASA की अंतरिक्ष यात्री सुनीता विलियम्स ने स्टारलाइनर के अंतरिक्ष से वापसी के बाद अपनी पहली टिप्पणी में कहा कि वह "अंतरिक्ष से मतदान करने के लिए उत्सुक हैं।"

“यह एक बहुत ही महत्वपूर्ण कर्तव्य है जो हमारे पास नागरिकों के रूप में है और मैं अंतरिक्ष से मतदान करने के लिए बहुत उत्सुक हूं, जो कि काफी शानदार है,” सुनीता विलियम्स ने अंतरराष्ट्रीय अंतरिक्ष स्टेशन से स्टारलाइनर की वापसी के बाद पहली बार मीडिया से बातचीत करते हुए कहा।

सुनीता विलियम्स ने कहा कि अंतरराष्ट्रीय अंतरिक्ष स्टेशन पर रहकर उन्हें अपने परिवार और दो कुत्तों की याद आती है। उन्होंने मीडिया से पहली बार बात करते हुए कहा, “आपने पूछा कि हमें क्या याद आता है, तो निश्चित ही, हमें हमेशा चीजें याद आती हैं – हमारे परिवार। मुझे अपने दो कुत्तों की याद आती है, मुझे अपने दोस्तों की याद आती है, लेकिन आप जानते हैं… मुझे पता है कि वे समझते हैं। मुझे पता है कि उनके लिए भी यह कठिन है… लेकिन सभी समझते हैं और हमारे वापस आने के लिए हर कोई उत्साहित है।”

इस बीच, बूट्स विलमोर ने कहा, “मैंने आज अपने मतपत्र के लिए अनुरोध किया।” सुनीता विलियम्स और बूट्स विलमोर 5 जून को बोइंग के स्टारलाइनर अंतरिक्ष यान पर अंतरिक्ष में लॉन्च हुए थे। यह स्टारलाइनर की पहली मानव मिशन परीक्षण उड़ान थी।

अंतरिक्ष स्टेशन की ओर यात्रा के दौरान, स्टारलाइनर ने थ्रस्टर विफलताओं और हीलियम लीक की समस्याओं का सामना किया, जिसके कारण इसकी वापसी में देरी हुई। अब, सुनीता विलियम्स और बूट्स विलमोर फरवरी 2025 में एक स्पेसएक्स यान पर अंतरिक्ष से वापस आएंगे। वे अब अंतरिक्ष स्टेशन पर एक विस्तारित मिशन पर हैं। उनका स्टारलाइनर मिशन लगभग आठ दिनों तक चलने की उम्मीद थी, लेकिन वे अगले साल घर लौटने से पहले अंतरिक्ष में आठ महीने बिताएंगे।

Related Articles

Back to top button