“हैरिस-ट्रंप बहस ने चुनावी तैयारी की शुरुआत की”

ट्रंप बनाम हैरिस राष्ट्रपति बहस लाइव अपडेट्स: चुनाव से पहले अपनी पहली और संभवतः अंतिम बहस में, कमला हैरिस ने डोनाल्ड ट्रंप के खिलाफ जोरदार दलील दी।

चुनाव दिवस से दो महीने से भी कम समय बचा है और अलाबामा में बुधवार को शुरुआती मतपत्र भेजे जाने से पहले, एपी रिपोर्ट के अनुसार, इस बहस ने राष्ट्रपति पद की इस तूफानी दौड़ की एक महत्वपूर्ण झलक पेश की। चुनाव से पहले अपनी पहली और संभवतः अंतिम बहस में, कमला हैरिस ने डोनाल्ड ट्रंप के खिलाफ जोरदार दलील पेश की। हैरिस ने ट्रंप को गर्भपात, आव्रजन, इज़राइल-गाज़ा और रूस-यूक्रेन युद्धों, और अमेरिकी लोकतंत्र पर चुनौती दी, जिससे उनके और ट्रंप के दृष्टिकोण में तीव्र अंतर स्पष्ट हुआ।

ट्रंप ने बाइडन-हैरिस को “हमारे देश के इतिहास के सबसे खराब राष्ट्रपति और उपराष्ट्रपति” के रूप में निंदा की, जबकि हैरिस ने कहा, “मैं मानती हूं कि अमेरिकी लोग जानते हैं कि हमारे बीच विभाजन से अधिक सामान्य बातें हैं, और हम एक नया मार्ग प्रशस्त कर सकते हैं।” बहस के समाप्त होने के कुछ मिनटों बाद, अमेरिकी गायक-गीतकार टेलर स्विफ्ट ने इंस्टाग्राम पर हैरिस के समर्थन में पोस्ट किया, उन्हें “स्थिर-हाथ, कुशल नेता” कहा। स्विफ्ट ने विश्वास व्यक्त किया कि “यदि हम शांतिपूर्ण नेतृत्व के तहत चलें तो हम इस देश में बहुत कुछ हासिल कर सकते हैं।”

हैरिस ने ट्रंप की आलोचना की कि उन्होंने अपने कार्यकाल के दौरान देश को “महान मंदी के बाद सबसे खराब रोजगार” की स्थिति में डाल दिया। डोनाल्ड ट्रंप और जो बाइडन के बीच जून में हुई पहली राष्ट्रपति बहस डेमोक्रेट्स के लिए एक आपदा साबित हुई थी, जिसमें ट्रंप ने बहस जीत ली थी, बाइडन की कमजोर अभिव्यक्ति और असंवेदनशील भाषण के कारण।

अब, नवंबर के चुनावों के लिए समय तेजी से घट रहा है। हैरिस, जिन्होंने सात सप्ताह पहले ही दौड़ में प्रवेश किया, के पास अपने उम्मीदवारता को परिभाषित करने और मतदाताओं को जीतने का सीमित समय है। इस दौरान, ट्रंप के समर्थक उम्मीद करते हैं कि वह ध्यान केंद्रित रखेंगे और अपने अभियान के चुनौतीपूर्ण ग्रीष्मकाल को पलट देंगे, क्योंकि पूर्व राष्ट्रपति को सामान्यतः ध्यान और राजनीतिक वार्तालापों को आकार देने में कुशल माना जाता है, विशेषकर आव्रजन और व्यापार जैसे लोकप्रिय मुद्दों पर।

Related Articles

Back to top button